पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59935.8-0.27 %
  • NIFTY17875.7-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

कौशांबी में डेंगू का कहर:आधा दर्जन से ज्यादा लोग हुए प्रभावित, एक महिला की हुई मौत; नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीमें

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में डेंगू से महिला की मौत के बाद घर में मचा कोहराम। - Money Bhaskar
कौशांबी में डेंगू से महिला की मौत के बाद घर में मचा कोहराम।

कौशांबी में डेंगू से पीड़ित महिला की मौत हो गई है। तो वहीं आधा दर्जन अन्य लोग डेंगू बुखार की चपेट में आ चुके हैं। जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना के बाद भी जिला स्वास्थ्य टीम मोहल्ले में लोगों को हाल जानने नहीं पहुंची है।

प्रयागराज के निजी अस्पताल में हुई मौत
जिले करारी के नेता नगर में रहने वाली सफातुन बानो के पति ने बताया कि उसे बुखार था। तो लोगों को लगा कि मौसमी बुखार है। कुछ दिन बाहर से दवा लेकर खाई। आराम न मिलने पर जांच कराई तो उन्हें डेंगू की जानकारी हुई। हालत नाजुक होने पर प्रयागराज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन गुरुवार को उसकी मौत हो गई।

अन्य लोगों का निजी अस्पताल में चल रहा इलाज
इसी मोहल्ले में वीरेंद्र चौरसिया (26), छाया (28), बुल्ला सरोज (32), संदीप कुमार (27), राकेश सरोज (24) को एक हफ्ते पहले बुखार आया था। जांच में डेंगू होने की पुष्टि हुई। घर वालों ने इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जिनका इलाज अभी जारी है।

पीएचसी प्रभारी को नहीं है डेंगू की जानकारी
कस्बे के निवासी मुन्ना, राजेंद्र कुमार, जगरूप चौरसिया ने बताया कि मोहल्ले में एक तालाब है। जिसे लोग पुड्डु तालाब के नाम से जानते है। वह गन्दगी से पटा हुआ है। सफाई न होने से बीमारियां पनपती हैं। पीएचसी प्रभारी डॉ मोहम्मद ने बताया कि कसबे में बुखार से पीड़ित होने की शिकायत मिली थी। डेंगू होने की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो स्वास्थ्य टीम भेजकर मोहल्ले के लोगो की जांच कराई जाएगी।