पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

कौशांबी में सपाइयों का तहसील में प्रदर्शन:मतदाता सूची में गड़बड़ी मिलने पर भड़के, बीएलओ पर लगाया मुस्लिम एवं पटेल वोटरों के नाम काटने का आरोप

कौशांबी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कौशांबी में सपाइयों ने बीएलओ पर मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का लगाया आरोप। - Money Bhaskar
कौशांबी में सपाइयों ने बीएलओ पर मतदाता सूची में गड़बड़ी करने का लगाया आरोप।

कौशांबी में मतदाता सूची में गड़बड़ी मिलने पर तहसील में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। साथ ही बीएलओ पर यादव मुस्लिम एवं पटेल वोटरों के नाम काटने का आरोप भी लगाया है। उन लोगों ने जमकर परिसर में नारेबाजी की। सपा नेताओं ने एसडीएम सिराथू के जरिए जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

कहा- भाजपा के इशारे पर बीएलओ ने काटे नाम
जिले की समाजवादी पार्टी की इकाई जिलाध्यक्ष दयाशंकर यादव के नेतृत्व में तहसील परिसर पहुंचे। सपा नेताओ का आरोप है कि भाजपा के इशारे पर बीएलओ विधासभा क्षेत्र में यादव मुस्लिम एवं पटेल वोटरों के नाम जानबूझ कर निर्वाचन सूचि से काट रहे हैं। दयाशंकर यादव ने बताया कि ये वोटर समाजवादी पार्टी के परंपरागत वोटर हैं। जिन्हें एक सोची समझी रणनीति के तहत निर्वाचन से बाहर करने की कोशिश की जा रही है। सिराथू तहसील के दर्जनों गांव के लोगों के नाम गायब कर दिए गए हैं।

ज्ञापन में दी है आंदोलन की धमकी
तहसील पहुंच सपाइयों ने नारे लगा कर मतदाता पुन निरीक्षण की खामी को उजागर किया। सत्यापन के नाम पर मोहम्मदपुर अनेठा, कल्याणपुर, ककोड़ा आदि बूथों पर एक ही व्यक्ति की हैंडराइटिंग में भरे हुए पकड़े गए हैं। जिसमें बीएलओ ने तमाम जीवित लोगों के नाम सूची से काट दिए गए हैं। मतदाता सूची में एक ही परिवार के सदस्यों को अलग अलग मोहल्ले और वार्डों में दिखाया गया है। अपने ज्ञापन में सपाईयों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सुधार नहीं होगा तो सपा आंदोलन करेगी।