पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कौशांबी में मनाई गई आद्य पत्रकार देवर्षि नारद जयंती:आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका पर हुई चर्चा

कौशांबीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौशांबी मुख्यालय स्थित सरस हाल में आदि पत्रकार देवर्षि नारद की जयंती मनाई गई। विश्व संवाद केंद्र, काशी ने सोमवार दोपहर को आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका पर चर्चा की गई। जिसमें सकारात्मक पत्रकारिता को बढ़ावा देने की बात कही गई। इस कार्यक्रम में बतौर अध्यक्ष पत्रकार राम बदन भार्गव, मुख्य अतिथि श्रीराम जी ज्योतिषाचार्य, मुख्य वक्ता रमेश कुमार शामिल हुए।

जनकल्याण के लिए किए जाए काम

सरस हाल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य वक्ता रमेश कुमार ने कहा, पत्रकार को समाज के बीच से सकारात्मक पक्ष को आगे लाने की जरूरत है। नारद जी ने हमेशा मानव जाति हित को सर्वोपरि रखते हुए जनकल्याण का कार्य किया। आज पत्रकारों को समाज के नकारात्मक समाचार को छोड़ कर जिन बातों से समाज में प्रेरणा जा सके, ऐसे समाचारों को प्रमुखता देनी चाहिए। अध्यक्ष राम बदन भार्गव ने बताया, पत्रकारिता वर्तमान में उदरपूर्ती का संसाधन बन कर रह गया है। पत्रकारों को आज आगे आकार समाज में नई ऊर्जा का संचार करना चाहिए।

इस मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, महामंत्री विमलेश शुक्ल, अरविंद तिवारी, निरंजन चौधरी सहित कई पत्रकार सम्मानित किए गए। जिसमे पत्रकारों को कर्मयोग गीता की पुस्तक व अंगवस्त्र भेट किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक ओम त्रिपाठी ने किया।

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...