पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

कौशांबी में दो बड़े सड़क हादसे:20 फीट नीचे नहर में गिरा सवारियों से भरा लोडर, डंपर ने 4 साल की मासूम को कुचला; मौत

कौशांबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे में 30 लोग घायल हो गए। सभी का जिला अस्तताल में इलाज किया जा रहा है। - Money Bhaskar
हादसे में 30 लोग घायल हो गए। सभी का जिला अस्तताल में इलाज किया जा रहा है।

कौशाम्बी में बुधवार को दो बड़े सड़क हादसे हो गए। सबसे पहले तो सुबह 30 सवारियों से भरा लोडर पुल की रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे नहर में गिर गया। जिससे सभी घायल हो गए। घायलों में चार बच्चे और 11 महिलाएं शामिल हैं। वहीं एक बुजुर्ग महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का जिला अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। तो वहीं दोपहर में एक मासूम अपने घर के बाहर खड़ी थी। तभी अचानक सामने से आ रहा तेज रफ्तार डंपर अनियंत्रित हो गया और उसने बच्ची को कुचल डाला। इस हादसे में बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। नाराज घरवालों ने डंपर चालक को पकड़ लिया। पहले तो जमकर उसकी पिटाई की और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पहला हादसा महेवाघाट कोतवाली क्षेत्र के हटवा गांव के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि फतेहपुर के असोथर निवासी दीपू (30) पुत्र बैजू अपनी बेटी पल्लवी (2) व शारदा (3) का मुंडन कराने चित्रकूट के कामतानाथ मंदिर जा रहा था। दीपू के साथ उसके माता-पिता, दादा-दादी, चाचा-चाची, भाई-भाभी सहित परिवार एवं अन्य रिश्तेदार भी थे।

पुल की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा लोडर

परिवार में शामिल तकरीबन 30 लोग फतेहपुर से एक गांव की लोडर लेकर चित्रकूट धाम के लिए मंगलवार की रात निकल पड़े। चित्रकूट मार्ग पर हटवा गांव के पास ड्राइवर को झपकी आ गई। जिससे लोडर पुल की रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे नहर में गिर गया। हादसे में चीख पुकार मच गई।

जिला अस्पताल में घायलों को किया जा रहा इलाज

स्थानीय ग्रामीणों ने सभी को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सीएमएस डॉ. दीपक सेठ ने बताया, हादसे में घायलों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। करीब 30 मरीज भर्ती किये गए है। जिसमें महिलाएं, बुजुर्ग और मासूम बच्चे शामिल हैं। लोडर के ड्राइवर राधेश्याम को भी चोट लगी है उसका भी इलाज जारी है। घटना में किसी की मौत नहीं हुई है।

मासूम की मौत बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया।
मासूम की मौत बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया।

निर्माणाधीन पुल पर मिट्टी डालकर आ रहा था डंपर

जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव के रहने वाले आवेद अहमद उर्फ भुल्ला की 4 साल की बेटी सोफिया घर के बाहर खड़ी थी। उसके घर के सामने एक पुल का निर्माण का हो रहा था। वहां एक डंपर जिसके चालक का नाम सुरेंद्र था। वह साइट पर मिट्टी डालकर वापस लोट रहा था। वाहन की रफ्तार तेज होने के चलते डंपर अनियंत्रित हो गया और उसने सोफिया को कुचल दिया। मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद मृतका के घरवालों ने सुरेंद्र को पकड़ लिया और उसको जमकर पीटा। बाद में उसे पुलिस को हवाले कर दिया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आरोपी को हिरासत में लेकर डंपर को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से तहरीर प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...