पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कौशांबी में 53 युवाओं को मिला रोजगार:3 कंपनियों ने 155 प्रतिभागियों की काउंसलिंग की, रोजगार मेले में 155 अभ्यर्थियों ने लिया था हिस्सा

कौशांबीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कौशांबी में टेवा स्थित राजकीय आईटीआई में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। बृहस्पतिवार को पूरे दिन चले काउंसलिंग प्रॉसेज में 53 युवाओं को 2 निजी कंपनी व एलआईसी ने सिलेक्शन दिया। जिला सेवा योजन अधिकारी गौतम घोष ने बताया कि राजकीय आईटीआई और कौशल विकास मिशन के संयुक्त प्रयास से रोजगार मेला आयोजित किया।

सेवा योजन विभाग का प्रभावी कदम
जिले में बढ़ती बेरोजगारी पर सेवा योजन विभाग ने प्रभावी कदम उठाया है। कौशल विकास मिशन के प्रबंधक एवम राजकीय आईटीआई के प्राचार्यों संग मिलकर युवाओं को तकनीकी रूप से शिक्षित करने प्रयास शुरू किया था। करीब 6 माह बाद बृहस्पतिवार को स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन हुआ। आयोजन में जिलेभर से 155 प्रतिभागियों ने तकनीकी एवं गैर तकनीकी पदों पर काउंसलिंग कराई। जिसमें प्रयागराज मंडल से आई दो निजी कंपनी एवं भारतीय जीवन बीमा निगम ने 53 युवाओं का चयन किया। युवाओं के चयन के बाद उन्हें संविदा नियमावली के अनुसार वेतन दिया जाएगा। कंपनी के काउंसलर्स ने बताया निर्धारित सैलरी प्रोसेस के अनुसार उन्हें वेतन का भुगतान किया जाएगा।

कौशल विकास मिशन के संयुक्त प्रयास से रोजगार मेला आयोजित किया गया।
कौशल विकास मिशन के संयुक्त प्रयास से रोजगार मेला आयोजित किया गया।

6 अभ्यर्थियों का चयन किया
जिला सेवा योजन अधिकारी गौतम घोष ने बताया, राजकीय आई टी आई एवम कौशल विकास मिशन के संयुक्त प्रयास से रोजगार मेला आयोजित किया। मेले में 155 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। मेले में रोहित हाईब्रिड सीड प्रा लि गाजीपुर ने 11, ब्राइट फियुचर आर्गेनिक हार्बस ने 37, एवम एल आई सी आफ इंडिया ने 6 अभ्यर्थियों का चयन किया। इस दौरान प्राचार्य राजकीय आई टी आई एम् एम् शुक्ला, प्राचार्य सिराथू के के एम्, एम् आई एस प्रबंधक दीपक शुक्ला, विवेक तिवारी, अजय कुमार गौतम, ध्रुव सिंह, अचल पांडेय, विनोद कुमार सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...