पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान:आधा दर्जन दो पहिया वाहनों का काटा चालान, कई चालकों को हिदायत देकर छोड़ा

चायल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रहीमाबाद चौकी इंचार्ज मनोज तोमर व रावतपुर चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार वर्मा ने शुक्रवार शाम 6 बजे एयरपोर्ट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें आधा दर्जन दो पहिया व चार वाहनों का ई-चालान काटा गया। साथ ही चार पहिया वाहनों को चेक किया गया। इन दिनों कौशांबी पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के निर्देश पर जनपद के सभी थानों की पुलिस द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

वाहन चेकिंग के दौरान रहीमाबाद चौकी इंचार्ज मनोज तोमर ने बताया कि यातायात नियम ही दुर्घटनाओं को रोकने और उन्हें सुरक्षित सफर कराने का साधन है। कहा कि यदि सड़क पर यातायात नियमों का पालन कर चला जाएगा, तो वह अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगे। इसके साथ ही वाहन चलाते समय किसी भी हालत में मोबाइल का प्रयोग न करने, शराब पीकर वाहन न चलाने और क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर वाहन न चलाने की सलाह दी। साथ ही वाहन चालकों व उस पर बैठने वाले लोगों को हेलमेट लगाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना से देर भली। बताया कि समय से गंतव्य तक पहुंचने से घर से समय से पहले निकले। जिससे सड़क पर अधिक तेज गति से वाहन चलाने की जरूरत नहीं है।

वही रावतपुर चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग आपका सिर होता है। जिस पर हेलमेट लगाना बहुत जरूरी है। अगर आप हेलमेट लगाएंगे तो सुरक्षित रहेंगे। हेलमेट लगाने के बाद अगर कहीं आप का एक्सीडेंट हो जाता है, तो आपके सिर पर चोट नहीं आएगी। अगर सिर पर चोट नहीं आएगी तो आपके जान जाने का खतरा नहीं रहेगा। ऐसे में कुछ वाहनों को एयरपोर्ट चौकी इंचार्ज ने हिदायत देकर छोड़ा। इस मौके पर रावतपुर चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार वर्मा , कांस्टेबल बंटी ,विनीत यादव , चंद्रशेखर चतुर्वेदी आदि कॉन्स्टेबल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...