पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Unnao Was Injured In A Road Accident, CM Himself Was Keeping An Eye On The Treatment, Ukraine Lady Accident News, Kanpur News, Ukraine Lady Accident In India, CM Yogi Adityanath, Kanpur News, Kanpur

1 महीने बाद यूक्रेनी महिला की मौत:उन्नाव में सड़क हादसे में हुई थीं घायल, CM खुद रख रहे थे इलाज पर नजर

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूक्रेनी महिला ओजेरोवा अलेक्जेंडर की मौत के बाद उसकी बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाता मेडिकल स्टाफ।

सड़क हादसे में घायल यूक्रेन की 27 वर्षीय ओजेरोवा अलेक्जेंडर की मौत हो गई। हैलट अस्पताल में 29 दिन उनका इलाज चला। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इलाज पर नजर रखे थे। रविवार को कानपुर दौरे के दौरान उन्होंने ओजेरोवा की मेडिकल रिपोर्ट भी देखी थी।

अंत में हार्ट अटैक से तोड़ा दम
लखनऊ-कानपुर हाईवे पर उन्नाव के सोहरामऊ में 4 सितंबर की रात हादसे में गंभीर रूप से घायल ओजेरोवा को नाजुक हालत में पुलिस GSVM मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल की इमरजेंसी में लाई थी। गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें एनेस्थीसिया आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा था।

इस दौरान उन्हें 3 बार सेप्टीसीमिया हुआ, जिसे ठीक करने में डॉक्टर कामयाब रहे। अंत में खून में गंभीर संक्रमण होने से रीनल फेल्योर के कारण हार्ट अटैक से दम तोड़ दिया।

यूक्रेनी महिला का पासपोर्ट।
यूक्रेनी महिला का पासपोर्ट।

बेअसर हो गई थीं एंटीबायोटिक
ओजेरोवा को न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. मनीष सिंह की देखरेख में आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। बेहतर देखभाल और इलाज की वजह से शुरू में तो हालत में सुधार हुआ, लेकिन फिर हालत बिगड़ी तो संभली नहीं। ब्रेन से फ्लूड आने पर डॉ. मनीष सिंह की टीम ने आठ घंटे का बेहद जटिल ऑपरेशन भी किया। डॉ. मनीष के मुताबिक, ओजेरोवा के ब्रेन की स्थिति बेहद खराब थी।

सीएम ने कहा था- हार न मानें इलाज करें
हैलट पहुंचे सीएम ने ओजेरोवा अलेक्जेंडर का भी हाल जाना था। उन्होंने ओजेरोवा के बेड पर जाकर प्रो. संजय काला और डॉ. मनीष सिंह से 10 मिनट उनकी मेडिकल रिपोर्ट पर चर्चा की थी।

हैलट एंड एसोसिएट हॉस्पिटल के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि ओजेरोवा के इलाज में 5 डॉक्टरों की टीम दिन-रात लगी थी, लेकिन बचाया नहीं जा सका। पुलिस के साथ कमिश्नर और डीएम को सूचित कर दिया गया है।