पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर सेंट्रल में डेढ़ लाख की लूट:कैंट साइड टिकट बुकिंग काउंटर में घटना को अंजाम देकर फरार हुआ लुटेरा

कानपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर सेंट्रल की प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
कानपुर सेंट्रल की प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर सेंट्रल में कैंट साइट जनरल टिकट बुकिंग काउंटर से एक बदमाश ने डेढ़ लाख रुपए लूट की। घटना को अंजाम देकर बदमाश फुट ओवर ब्रिज से सिटी साइड भाग निकला। शिफ्ट चेंज होने के बाद महिला क्लर्क हिसाब लगा कर कैश दूसरे कर्मचारियों को देने ही वाली थी तभी काउंटर में बाहर से घटना को अंजाम दिया गया। जीआरपी पूरे मामले को चोरी का मान कर पड़ताल में लगी हुई है।

पांच सौ रूपये की तीन गड्डी लूटी

टिकट बुकिंग काउंटर की महिला क्लर्क सुलेखा तिलक रोज की तरह हिसाब किताब लगाने में लगी थी। उनकी शिफ्ट पूरी हो चुकी थी। नोटों की गड्डियां बनाकर काउंटर में रख रही थी, तभी अचानक बाहर घात लगाए खड़े एक बदमाश ने काउंटर के अंदर से पांच पांच सौ की 3 गाड़ियां लूट ली और भाग निकला । लूट होते ही सुलेखा जोर जोर से चिल्लाती रही। जांच में रेलवे अधिकारियों ने सीसीटीवी में देखा कि लूटेगा फुट ओवर ब्रिज से सिटी साइड भागता हुआ निकल गया ।

रेलवे टिकट काउंटर से लूट की पहली घटना

महिला बाबू के साथ में ड्यूटी कर रहे क्लर्क अजय ने कामर्शियल कंट्रोल ऑफिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह और एसीएम संतोष कुमार त्रिपाठी ने डीआरएम को कैश लूटने की सूचना दी।

लूट को चोरी मानकर जांच में जुटी GRP

शनिवार रात रेलवे में हुई लूट को जीआरपी पुलिस चोरी मानकर चल रही है। कानपुर सेंट्रल जीआरपी इंस्पेक्टर आरके द्विवेदी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाश के शिनाख्त की कोशिश की जा रही है । जब उनसे पूछा गया कि यह घटना लूट है या चोरी जिस पर उन्होंने दलील दी की बिना बल प्रयोग किए वह रकम लेकर भागा है इसलिए यह घटना चोरी है।