पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

कानपुर...नंबर कम आने पर विवि में छात्रों का हंगामा:चीफ प्रॉक्टर ने प्रार्थना पत्र लेकर किया रवाना, छात्रों ने दो दिन में जवाब न मिलने पर वीसी के घेराव की दी चेतावनी

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. संजय स्वर्णकार छात्रों को समझाते हुए - Money Bhaskar
विवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. संजय स्वर्णकार छात्रों को समझाते हुए

कानपुर के छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की फाइनल परीक्षा के परिणामों में कम नंबर आने से नाराज छात्रों ने विवि परिसर में जमकर हंगामा किया। छात्र सोमवार चार बजे विवि के गेट पर इकट्ठा हो गए। शाम पांच बजे वीसी का यूनिवर्सिटी से निकलने का समय होता है, पांच बजते ही वहां मौजूद छात्रों ने नारेबाजी शुरु कर दी। विवि के अधिकारियों ने हंगामे को देखते हुए कल्याणपुर थाने की पुलिस को कैंपस में बुला लिया।

दो दिन में जवाब न मिलने पर वीसी का घेराव करने की चेतावनी

छात्रों का आरोप है कि विवि के प्रोफेसरों ने कॉपी जांचने में लापरवाही की है, जिसके चलते कुछ छात्रों को नंबर कम आए हैं तो कुछ फेल हो गए हैं। हंगामा कर रहे छात्रों से विवि के अधिकारियों ने बातचीत की, लेकिन छात्र सेंटर फॉर एकेडमिक भवन के बाहर आकर खड़े हो गए और कुलपति का घेराव करने की बात कहने लगे। छात्रों के एकत्र होने की सूचना पर विवि के चीफ प्रॉक्टर प्रो. संजय स्वर्णकार छात्रों से मिले और उनसे प्रार्थना पत्र लेकर उन्हें दो दिन के भीतर मामले पर विचार करने का आश्वासन दिया। हालांकि, छात्रों का कहना था कि अगर दो दिन में कोई जवाब नहीं मिलता है तो फिर वे वीसी का घेराव करेंगे।

खबरें और भी हैं...