पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Public Meeting Will Be Held In DAV Ground, Helicopter Will Land In Police Line, Administrative Officials Have Prepared An Outline For The Program, CM Yogi Adityanath, DAV Play Ground, Police Line, Sisamau, Arya Nagar, Kanpur Cantt, BJP, Kanpur

कानपुर... मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू:योगी आदित्यनाथ 30 सितंबर को DAV मैदान में जनसभा करेंगे, मंडलायुक्त ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया

कानपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डीएवी ग्राउंड का निरीक्षण करते हुए मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर, डीएम, सीडीओ और नगर आयुक्त। - Money Bhaskar
डीएवी ग्राउंड का निरीक्षण करते हुए मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर, डीएम, सीडीओ और नगर आयुक्त।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 सितंबर को कानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है। डीएवी मैदान में होने वाले कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा को तैयार किए जाने को लेकर डीएम से लेकर नगर आयुक्त ने तैयारियों को तेज कर दिया है। रूट को फाइनल किया जा रहा है। मंगलवार को मंडलायुक्त, पुलिस कमिश्नर, नगर आयुक्त और सीडीओ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

सुबह 11.30 बजे तक आएंगे

प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 11.30 बजे तक मुख्यमंत्री कानपुर आएंगे। उनका हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन में उतरेगा। इसके बाद सड़क मार्ग से होते हुए कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे। वे पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से भी चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम स्थल के पीछे वे मुलाकात कर सकते हैं। निरीक्षण में डीएम विशाख जी अय्यर भी मौजूद रहे।

डीएवी ग्राउंड में कार्यक्रम को लेकर चर्चा करते मंडलायुक्त।
डीएवी ग्राउंड में कार्यक्रम को लेकर चर्चा करते मंडलायुक्त।

शिलान्यास, लोकार्पण का कार्यक्रम तय नहीं

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर विभागों ने भी अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को नगर आयुक्त ने सभी अधिकारियों के साथ कार्यक्रम और पूरे रूट की सफाई व्यवस्था के साथ ही विभागीय योजनाओं पर भी चर्चा की। हालांकि अभी मुख्यमंत्री द्वारा योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण को कोई कार्यक्रम तय नहीं है।

इसलिए चुना गया डीएवी मैदान

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर भाजपा पार्टी ने भी तैयारियों को तेज कर दिया है। डीएवी मैदान को इसलिए भी चुना गया है कि यहां से कैंट, सीसामऊ और आर्य नगर तीनों विधानसभा सीटों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। वहीं मुस्लिमों में भी भाजपा की पकड़ मजबूत होगी। इन तीनों सीटों पर भाजपा लगातार हर चुनाव हार रही है। कानपुर में इन तीन सीटों पर खास पकड़ बनाने के लिए पार्टी बीते 2 साल से तैयारी में जुटी हुई है।

लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी

मंडलायुक्त डा. राज शेखर और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने तैयारियों को लेकर डीएवी प्ले ग्राउंड का निरीक्षण किया। इस मौके पर मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि समय से भी तैयारियों को पूरा कर लिया जाए। कार्य में लापरवाही करने वाले माफ नहीं किए जाएंगे। पेयजल, प्रवेश, पार्किग व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, मोबाइल शौचालय, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे से कार्यक्रम स्थल के हर कोने को कवर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...