पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

विवि एलुमनाई एसोसिएशन गोद लेकर मॉडल गांव करेगा विकसित:एलुमनाई एसोसिएशन का पोर्टल हुआ लांच, ऑनलाइन मिलेगी मेम्बरशिप, एलुमनाई अवार्ड भी किये जायेंगे घोषित

कानपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वीसी ने एलुमनाई एसोसिएशन के पो - Money Bhaskar
वीसी ने एलुमनाई एसोसिएशन के पो

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) का एलुमनाई एसोसिएशन शहर के कुछ गांव को गोद लेकर उनको मॉडल गांव बनाएगा। एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों के सहयोग से गांव में हेल्थ कैंप, काउंसलिंग, महिला स्वावलंबन, स्वरोजगार इत्यादि क्षेत्रों पर काम किया जाएगा। यह बातें सोमवार को एलुमनाई एसोसिएशन के पोर्टल लांच के मौके पर कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कही। इस पोर्टल के जरिए विवि या संबद्ध विद्यालय से पढ़ाई कर ​चुके छात्र एलुमनाई एसोसिएशन से ऑनलाइन माध्यम से जुड़ सकेंगे। प्रीमियम मेंबरशिप लेने के लिए पांच हजार रुपये शुल्क देना होगा जबकि जनरल मेंबरशिप नि-शुल्क है।

एक नवंबर से एलुमनाई अवार्ड...
कुलपति प्रो. पाठक ने बताया कि विवि एलुमनाई के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले एलुमनाई के लिए ख्याति लब्ध एलुमनाई अवार्ड 2021 का आयोजन किया जा रहा है। नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है, जिसमें अकादमिक, रिसर्च, कला संस्कृति एवं खेलकूद, नवाचार, उद्यमिता, व्यवसाय, स्वास्थ्य और विज्ञान समेत कई क्षेत्रों में काम कर रहे एलुमनाई नामांकन करा सकते हैं। नामांकन की अंतिम तारीख दो अक्टूबर है। एक नवंबर को एलुमनाई अवार्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा। विवि की स्थापना दिवस के मौके पर एलुमनाई मीट का आयोजन ​भी किया जाएगा। इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन सेल में एलुमनाई को जगह दी जाएगी। साथ ही मेंबरशिप भी कराई जाएगी। डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो सुविज्ञा अवस्थी ने बताया कि पोर्टल पर प्लेसमेंट ऑटोमेटिक सिस्टम बनाया जाएगा, जिसमें कई क्षेत्रों में सफल और बड़े पदों पर तैनात एलुमनाई नौकरियों को डालेंगे। इसकी सूचना छात्रों तक पहुंचेगी और वह नौकरी के लिए आवेदन करेंगे। पोर्टल में की वर्ड से एलुमनाई को सर्च करने और चैटिंग करने की सुविधा भी रहेगी। पोर्टल के साथ साथ मोबाइल एप से भी पंजीकरण कराया जा सकता है। अभी तक 200 से ज्यादा प्रीमियम मेंबर सदस्यता ले चुके हैं। पोर्टल पर सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए आमंत्रित करने की सुविधा भी रहेगी। पंजीकृत एलुमनाई को देखा भी जा सकेगा। बताते चलें कि 2018 में विवि में एलुमनाई एसोसिएशन की स्थापना हुई थी।

खबरें और भी हैं...