पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर में पुलिस ने पकड़े 22 लाख रुपए:कैशियर और ड्राइवर हिरासत में; IT और निर्वाचन अधिकारी जांच में जुटे

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
22 लाख नगदी के साथ हिरासत में लिया गया ड्राइवर।

कानपुर में चेकिंग के दौरान रुपए मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार को बसपा नेता की गाड़ी से 50 लाख रुपए मिले थे। वहीं, सोमवार को फजलगंज चौराहे पर पुलिस ने वाहनों की तलाशी के दौरान एक कार से 22 लाख रुपए बरामद किए। इसके बाद पुलिस ने निर्वाचन अधिकारियों और आयकर विभाग को सूचना दी। फिलहाल कैशियर और ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पकड़े गए कैशियर ने खुद को एक निजी कंपनी RSPL का कर्मचारी बताया है। फजलगंज थाने में आयकर और चुनाव आयोग के निर्वाचन अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

कैशियर और चालक से हुई पूछताछ

चेकिंग के दौरान 22 लाख रुपए बरामद होने के बाद कैशियर और चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ हुई। पुलिस, निर्वाचन आयोग और आयकर के अधिकारी कैशियर से नकदी के बारे में पूरा विवरण लिया। इतनी बड़ी मात्रा में नकदी कहां से लाई गई और कहां ले जा रहे थे। कैशियर पवन शुक्ला ने बताया कि यह पैसा RSPL फर्म का है। जिसको जमा करने के लिए बैंक जा रहा था। फिलहाल फजलगंज पुलिस और आयकर की टीम के साथ निर्वाचन आयोग मामले की जांच करने में जुटा है।

पुलिस ने आयकर और निर्वाचन विभाग को सौंपा मामला

डीसीपी रवीना त्यागी ने बताया कि रुटीन वाहन चेकिंग के दौरान यह पैसा पकड़ा गया। इसको आयकर और निर्वाचन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है। दोनों विभगों की पड़ताल के बाद तय किया जाएगा की क्या कार्रवाई पुलिस को करनी है।

खबरें और भी हैं...