पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अब उड़ान भरेगी कानपुर की सपना:सांसद के सहयोग से 2 घंटे में मिला पासपोर्ट, अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के लिए मालद्वीप होगी रवाना

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद पचौरी के घर पासपोर्ट मिलने के बाद अपने पूरे परिवार के साथ पहुंची सपना।

कानपुर का नाम अंतरराष्ट्रीय मंच पर रोशन करने जा रही सपना कश्यप का पासपोर्ट महज 2 घंटे में बना कर उसे सौंप दिया गया। इस बात का श्रेय शहर के सांसद सत्यदेव पचौरी को जाता है। दरअसल, 2 दिन पहले महज पासपोर्ट में एक छोटी खामी के कारण उनका सपना टूटता दिख रहा था। जब उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लाइट पर चढ़ने से रोक दिया गया। इसकी सूचना पर सोमवार को सांसद सत्यदेव पचौरी स्वयं आगे आए।

3 जुलाई को मालद्वीप में अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता होनी है। उसमें अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहीं थीं सपना। लेकिन, पासपोर्ट की कमी होने के कारण वो फ्लाइट पर चढ़ नहीं पाईं थीं। सांसद ने जब सिफारिश कर दी। इसके बाद सपना के लिए 24 घंटे के अंदर नया पासपोर्ट तैयार हुआ।

लखनऊ में ऑफिस से पासपोर्ट लेतीं सपना।
लखनऊ में ऑफिस से पासपोर्ट लेतीं सपना।

यूपी सरकार की तारीफ की
मीडिया से बात करते हुए सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि, खेल को बढ़ावा देने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जितने सराहनीय कार्य कर रहे है। वहीं शहर की हर खिलाड़ी बेटी के लिए मैं सदैव तत्पर था और आगे भी रहूंगा। अब शहर कि बेटियां खूब पढ़ें खूब आगे बढ़े व साथ ही खूब खेले और शहर और प्रदेश के साथ देश का नाम भी रोशन करें।

सपना कश्यप
सपना कश्यप

कौन है सपना कश्यप
शहर के माल रोड निवासी सिलाई कारीगर अशोक कश्यप की बेटी सपना एक बेहतरीन हैंडबॉल खिलाड़ी हैं। कई बार राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शहर का नाम रोशन कर चुकी है।