पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Shiv Sena Vs BJP In Kanpur: Anger In Shiv Sena Due To Hate Speech And Tahrir Against Maharashtra CM In Kanpur, Mandal President Shivkumar Says FIR Against Mayor Very Soon

शिवसेना और भाजपा आमने-सामने:कानपुर में महाराष्ट्र CM के खिलाफ अभद्र भाषा व तहरीर से शिवसेना में आक्रोश, जोन अध्यक्ष शिवकुमार बोले- हम मेयर पर दर्ज कराएंगे FIR

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री के थप्पड़ वाले बयान के बाद अब यूपी में सियासत गर्माती हुई नजर आ रही है। कानपुर में महापौर प्रमिला पांडेय के महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे के खिलाफ तहरीर देने के बाद से शिवसेना में आक्रोश बना हुआ है। रविवार को शिवसेना कानपुर जोन के प्रमुख शिवकुमार विश्वकर्मा ने कहा कि अब मैं महापौर प्रमिला पांडेय के खिलाफ कार्रवाई करुंगा। शिवसेना, महापौर द्वारा उद्धव ठाकरे के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल करने पर FIR दर्ज कराने जा रही है। शिवसेना अपने विधि सलाहकारों के संपर्क में है और जल्द महापौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगी।

2022 के चुनाव में अपनी राजनीति चमकाने में लगी मेयर
प्रमुख शिवकुमार विश्वकर्मा का आरोप है कि कानपुर की महापौर को दो साल बाद याद आया कि उत्तर प्रदेश के सीएम के खिलाफ महाराष्ट्र के सीएम ने अभद्र भाषण दिया है। अभी तक महापौर सो रहीं थी क्या या उनको यह सब आने वाले विधानसभा के चुनाव में अपनी राजनीति चमकाने का मौका मिल गया है?

शिवसेना शांत नहीं बैठेगी...
शिवकुमार ने कहा कि महापौर ने तहरीर देने के बाद हमारे सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग किया है। शिवसेना शांत बैठने वाली नहीं है शिवसेना कमजोर नहीं है, ये बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना है, इसका जवाब दिया जाएगा। अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर महापौर प्रमिला पांडेय के खिलाफ बहुत जल्द मुकदमा दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि पूरे देश में जहां-जहां हमारे सीएम के खिलाफ भाजपा नेताओं ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया है, वहां FIR दर्ज कराई जाएगी।

शिवसेना का बढ़ता हुआ कद भाजपा देख नहीं पा रही है...
शिवकुमार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, शिवसेना का बढ़ता कद भारतीय जनता पार्टी पचा नहीं पा रही है। महाराष्ट्र में सरकार न बना पाने को बीजेपी हजम नहीं कर पाई है जिसकी वजह से बीजेपी के नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी जो जुमला देती है उसको आने वाले उत्तर प्रदेश चुनाव में शिवसेना घर-घर तक पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि हम मांग करेंगे कि महापौर के भाषण की जांच कराई जाए और उनके खिलाफ कार्यवाई की जाए। उन्होंने कहा कि कानपुर में शिवसेना का बड़ा संगठन है इसको कमजोर न समझा जाए।

महाराष्ट्र CM के खिलाफ कानपुर मेयर ने दी थी तहरीर...
महापौर प्रमिला पांडेय ने उद्धव ठाकरे को चप्पल चेतावनी देते हुए शुक्रवार को स्वरूप नगर थाने में तहरीर दी थी। उन्होंने कहा था कि, उद्धव ठाकरे यूपी आ जाएं बता दूंगी कि चप्पल कैसे चलती है...उनकी औकात क्या है। महापौर की दी गई तहरीर में कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला हुआ तो सीधे तौर पर उद्धव ठाकरे जिम्मेदार होंगे। महापौर ने कहा था कि यूपी और बिहार के लोग जिस दिन महाराष्ट्र छोड़ देंगे, उस दिन वहां के लोग खाने तक को मोहताज हो जाएंगे। उनके स्टेट को बनाने का काम यहां के लोगों ने किया है।

ठाकरे ने ये दिया था ये बयान
दरअसल, अक्टूबर 2020 में दशहरा भाषण के दौरान CM उद्धव ठाकरे ने कहा था कि एक योगी कैसे मुख्यमंत्री बन सकता है? उसे एक गुफा में जाकर बैठना चाहिए। उसे उसकी चप्पल से मारना चाहिए। योगी ने शिवाजी महाराज का अपमान किया है। योगी की शिवाजी के पास जाने की हैसियत नहीं थी। योगी जब महाराष्ट्र आएं तो उन्हें उनके चप्पल से पीटना चाहिए।'

खबरें और भी हैं...