पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भदोही अग्निकांड के बाद कानपुर के दुर्गा पंडालों में अलर्ट:फायर ब्रिगेड की टीमों और पुलिस ने शुरू की जांच, बड़े पांडालों के पास लगाई फायर ब्रिगेड

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर पुलिस ने भी एक-एक दुर्गा पांडाल में शुरू की सुरक्षा को लेकर जांच। - Money Bhaskar
कानपुर पुलिस ने भी एक-एक दुर्गा पांडाल में शुरू की सुरक्षा को लेकर जांच।

भदोही के दुर्गा पंडाल में आग लगने से पांच लोगों के जिंदा जलने के बाद कानपुर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया। सोमवार को कानपुर के सभी प्रमुख दुर्गा पंडालों की क्षेत्रीय पुलिस और फायर ब्रिगेड के अफसरों ने जांच-पड़ताल की। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए लिहाज से मिली खामियों को भी दूर कराया।

पंडाल के पास सुरक्षा को लेकर एहतियातन लगाई गई फायर ब्रिगेड।
पंडाल के पास सुरक्षा को लेकर एहतियातन लगाई गई फायर ब्रिगेड।

सभी पांडालों में सुरक्षा के इंतजाम शुरू

कानपुर पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि भदोही के दुर्गा पूजा पंडालों में आग लगने से पांच लोग जिंदा जल गए और कई गंभीर हैं। इस घटना को देखते हुए कानपुर में भी अलर्ट किया गया है।

सीएफओ एमपी सिंह और डीसीपी, एसीपी और थानेदारों को आदेश दिया गया है कि अपने-अपने दुर्गा पांडाल का निरीक्षण करें। कहीं भी अनियमितता नहीं होनी चाहिए। शहर के सभी दुर्गा पूजा पांडालों में सुरक्षित पूजा होनी चाहिए।

इसके बाद से फायर ब्रिगेड और पुलिस ने शहर के सभी दुर्गा पंडालों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। शहर में 285 छोटे-बड़े दुर्गा पंडालों में पूजा चल रही है। सभी का एहतियातन निरीक्षण शुरू कर दिया गया।

पांडालों में लगवाए अग्निशमन यंत्र, फायर ब्रिगेड भी मौजूद

सीएफओ एमपी सिंह ने बताया कि शहर के सभी छोटे-बड़े दुर्गा पांडालों में फायर एक्सटिंग्विशर

लगाने का आदेश दिया गया है। कानपुर के सभी प्रमुख दुर्गा पूजा पंडाल और रामलीला के मंचन वाले पंडालों के पास एहतियातन फायर ब्रिगेड का भी इंतजाम किया गया है। इससे कि अगर कोई घटना होती है तो उसे फौरन काबू पाया जा सके।

खबरें और भी हैं...