पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सपा विधायक इरफान की बैटिंग से भाजपा ‘आउट’:ग्रीनपार्क में सपा-भाजपा के बीच खेला गया डे-नाइट मैत्री मैच, इरफान ने जड़ा अर्धशतक

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एमएचपीएल की ओर से सोमवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में भाजपा और सपा के बीच डे-नाइट मैत्री मैच हुआ। सपा के दो बल्लेबाजों ने मैदान में रनों की आतिशबाजी कर दी। सीसामऊ के विधायक इरफान सोलंकी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शक खूब रोमांचित हुए। सपा ने 11वें ओवर में ही मैच अपने नाम किया। इसमें अर्धशतक जड़ने वाले इरफान सोलंकी मैन ऑफ दि मैच रहे। भाजपा ने पहले खेलते हुए 16 ओवर के मैच में 107 रन बनाते थे ।

सपा ने जीता टॉस
टॉस सपा ने जीता और पहले बल्लेबाजी का न्योता बीजेपी को दिया। बीजेपी की ओर से खुशी नगर के विधायक पीएन पाठक और झांसी विधायक राजीव परीक्षा बल्लेबाजी करने पहुंचे। पाठक तीसरी बॉल पर ही जीरो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें सपा विधायक पंकज पटेल ने आउट किया। राजीव 20वें ओवर की आखिरी गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए। इनसे पहले बांदा विधायक पंकज द्विवेदी 12, बिठूर विधायक अभिजीत सांगा पांच, सोमेंद्र तोमर नौ रन पर आउट हुए। गोविंद नगर विधायक सुरेंद्र मैथानी नाबाद सात रन बनाकर नॉट आउट रहे। भाजपा विधायकों की टीम 16 ओवर में 107 रन बनाकर ऑल आउट हों गई थी।

पहला विकेट जीरो पर गिरा
दूसरी इनिंग में मैदान पर उतरे सपा के दो बल्लेबाज मुरादाबाद के बिलारी के विधायक फहीम इरफान और सहारनपुर विधायक उमर अली की साझेदारी ज्यादा देर नहीं टिकी। पहले विकेट के रूप में जीरो रन बनकर उमर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने आए विधायक इरफान सोलंकी ने फहीम के साथ मिलकर मैच को अंतिम छोर तक पहुंचाया। 108 रन बनाकर जीत दिलाने वाली जोड़ी में फहीम ने 29 रन और इरफान 52 रन बनाकर बनाए।

अन्नू अवस्थी कमेंट्री ने खूब गुदगुदाया
पूरे मैच में सबसे ज्यादा रोमांचकारी अन्नू अवस्थी की कमेंट्री रही। शुरू से ही मौजूद दर्शकों को उन्होंने खूब गुदगुदाया। स्टेडियम में घुसे कुत्ते पर व्यवस्थापक की उन्होंने खूब टांग खींची तो फील्डिंग के दौरान विधायक के मोटापे की समस्या पर भी उन्होंने खूब चुटिकयां लीं। शुरू में फील्डिंग के दौरान उमर गुल बॉल को लपक नहीं पाए और उनकी थोड़ी में बॉल जा लगी तो लोग खिलखिला उठे। इरफान सोलंकी फील्डिंग के दौरान पत्रकारों से गुफ्तगू करने लगे, तो उस दौरान फेंकी गई बॉल को डेड करार कर दिया गया। इसी तरह छूटे केच से लेकर मिस फील्डिंग पर अन्नू अवस्थी ने दर्शकों को खूब हंसने का मौका दिया। कमेंट्री में उन्होंने राजस्थान से आए हर्षित शर्मा का खूब साथ निभाया।

फ्लड लाइट नहीं जलने से हुई किरकिरी
स्टेडियम में फ्लड लाइट के समय पर नहीं जलने से मैच लेट हुआ तो सपा ने भाजपा सरकार की व्यवस्था को लेकर खूब किरकिरी की। इस दौरान विधायकों में काफी नाराजगी भी देखी गई। सपा विधायकों का कहना था कि मैच के लिए डिप्टी डायरेक्टर समय पर फ्लड लाइटें नहीं जलाईं, इसलिए मैच में देरी हुई। उनका कहना था कि सरकार के निर्देशन में मैच हो रहा है। इस तरह की अव्यवस्था शर्मनाक है। उधर, आयोजक विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि कोई अव्यवस्था नहीं हुई, पर्याप्त लाइटें जल रहीं है।

स्वच्छता अभियान की उड़ी धज्जियां
सपा और बीजेपी के मैच में स्वच्छता अभियान की जमकर धज्जियां उड़ी। बता दें कि ग्रीनपार्क में पीएम मोदी और सीएम योगी के स्वच्छता मिशन अभियान की मुहिम को लेकर ही ये मैत्री मैच खेला गया। इसके आयोजक ही धज्जियां उड़ाते दिखे। मैच के आयोजक उपनिदेशक खेल ने न ही मैदान पर डस्टबिन की व्यवस्था की थी और ना ही किसी कर्मचारी को सफाई के लिए नियुक्त किया था। वह घूम-घूम कर अपने निजी सचिव स्टैंडी ब्राउन के साथ मैदान पर खिलाड़ियों और विधायकों के साथ फोटो खिंचवाने में व्यस्त रहे।

खबरें और भी हैं...