पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Clouds Had Gathered Since Night, Due To Noru Storm, The Weather Took A Turn, Weather Update, Rain In Kanpur, Rain In UP, Kanpur News, CSA University, Kanpur

बारिश में रावण का बुरा हाल:परेड ग्राउंड में लगे रावण के 10 सिर झुके, कभी भी गिर सकता है, दुर्गा पंडालों में भरा पानी

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश में भीगकर परेड रामलीला के रावण का हो गया बुरा हाल।

भीषण बारिश से रामलीला आयोजनों के साथ रावण का भी बुरा हाल हो गया है। कानपुर के सबसे बड़े और पुराने आयोजन परेड रामलीला का रावण कभी भी गिर सकता है। बारिश में रावण के दसों सिर झुक गए हैं और कभी भी गिर सकते हैं। यही नहीं पूरा पुतला कभी भी गिर सकता है। वहीं अयोध्या की तर्ज पर खास लेजर लाइट शो पर भी पानी फिर सकता है।

परेड रामलीला के रावण का पुतला कभी भी बारिश में गिर सकता है।
परेड रामलीला के रावण का पुतला कभी भी बारिश में गिर सकता है।

दुर्गा पूजा पंडालों का भी बुरा हाल

वहीं शास्त्री नगर सेंट्रल पार्क, साकेत नगर समेत अन्य दशहरा मेला ग्राउंड पर भी पानी भर गया है। दुर्गा विसर्जन को लेकर भी मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। लोग बारिश के बंद होने का इंतजार कर रहे हैं। सिंदूर खेला के लिए महिलाएं पूजा पंडालों तक नहीं पहुंच पा रही हैं।

बारिश में भीगकर रावण की हो गई बुरी दशा।
बारिश में भीगकर रावण की हो गई बुरी दशा।

लगातार बारिश से जगह-जगह जलभराव
शहर में सुबह 10 बजे के बाद से दोपहर 1 बजे तक भीषण बारिश जारी है। इससे जगह-जगह जलभराव भी हो गया है। जूही खलवा पुल, सर्वोदय नगर, विजय नगर, शास्त्री नगर, जेके टैंपल रोड, अनवरगंज ढाल, मरियमपुर रोड, गोविंद नगर मार्केट, मोतीझील रोड समेत अन्य जगहों पर जलभराव हो गया है।

80 फीट रोड पर बारिश की वजह से छा गया अंधेरा।
80 फीट रोड पर बारिश की वजह से छा गया अंधेरा।

सुबह 8 बजे तक 5.2 मिमी. बारिश
मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई। बुधवार को कानपुर में सुबह से बारिश शुरू हो गई। मंगलवार रात से ही बादलों ने कानपुर का रुख कर लिया था। बंगाल की खाड़ी में उठे नोरू तूफान की वजह से अगले 5 दिनों तक बारिश होने का अनुमान है। कानपुर में सुबह 8 बजे तक 5.2 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई।

मोतीझील स्थित दुर्गा पंडाल में बारिश से पानी भर गया।
मोतीझील स्थित दुर्गा पंडाल में बारिश से पानी भर गया।

कहीं हल्की, तो कहीं मध्यम बारिश
सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया, "भारतीय मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान जारी कर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार में 3 दिन तक बारिश हो सकती है। कानपुर सहित यूपी के पूर्वी जिलों में भारी बरसात होने की आशंका पर अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में भी उतार चढ़ाव बना हुआ है। कहीं हल्की, तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है।

7 तक बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी के इलाकों में 6 से 7 अक्टूबर, कानपुर मंडल सहित पूर्वी यूपी में 4 से 7 अक्टूबर के बीच मध्यम से तेज बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा, उत्तराखंड में 6 और 7 अक्टूबर को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

अर्मापुर रोड पर बारिश के बीच भींगते हुए गुजरते लोग।
अर्मापुर रोड पर बारिश के बीच भींगते हुए गुजरते लोग।

बारिश से बढ़ी ठंड
मंगलवार रात से ठंडी हवाएं चलना शुरू हो गई थीं, इसकी वजह से रात के तापमान में ही काफी कमी आ गई थी। अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक पहुंच गया। लोगों को सुबह भी ठंड का सामना करना पड़ा। बारिश से विजय दशमी के दशहरा मेला पर असर पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...