पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Bajrang Dal Opened Front After Publishing Photos In The Week Magazine, Demonstrated And Burnt Copies, The Week Magazine Protest, Bajrang Dal, Bada Chauraha Kanpur, The Week Magazine, Kanpur

भगवान की निर्वस्त्र फोटो छापने पर हंगामा:"द वीक" मैगजीन में फोटो छापने पर बजरंग दल ने खोला मोर्चा, प्रदर्शन कर प्रतियां जलाईं

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बड़ा चौराहा पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया।

अंग्रेजी मैगजीन The week का विरोध बढ़ता जा रहा है। द वीक के 24 जुलाई के अंक में भगवान शिव और मां काली के निर्वस्त्र फोटो छापने के बाद हिंदूवादी संगठन आगबबूला हैं। कानपुर कोतवाली में मैगज़ीन के संपादक और प्रबंधक मंडल के खिलाफ FIR दर्ज हो चुकी है, लेकिन गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है।

बड़ा चौराहा पर किया प्रदर्शन
शुक्रवार को कानपुर के बड़ा चौराहे पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हिंदूवादी नेता प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में मैगजीन के खिलाफ प्रदर्शन किया। हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं की मानें तो प्रतिष्ठित मैगजीन में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को न सिर्फ आहत किया है।

बल्कि भड़काने का काम भी किया है। ऐसे में आज बड़े चौराहे पर एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने मैगजीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मैगजीन की कॉपी की प्रतियां जलाईं।
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मैगजीन की कॉपी की प्रतियां जलाईं।

पोस्टर में लगाई आग
प्रदर्शन में जुटे नेताओं ने कहा कि ऐसा जानबूझकर किया गया है और इसके लिए जो कोई भी जिम्मेदार हो उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए। ऐसा करने से हिंदुओं की धार्मिक भावना और आस्था से खिलवाड़ किया गया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मैगजीन के पोस्टर लेकर उन को आग के हवाले किया और अपना गुस्सा जाहिर किया।

दर्ज हो चुकी है FIR
भाजपा नेता प्रकाश शर्मा ने मैगजीन के खिलाफ कोतवाली में गुरुवार को तहरीर दी थी। इसमें उन्होंने लिखा है कि मैगजीन ने भगवान शिव और मां काली की आपत्तिजनक फोटो छापी है। इससे हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है। कोतवाली एसएचओ अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

24 जुलाई को किया था प्रकाशित
प्रकाश शर्मा ने बताया कि 30 जुलाई को वह दिल्ली से कानपुर लौटे थे। सेंट्रल स्टेशन के एक बुक स्टॉल से 24 जुलाई को प्रकाशित हुई द वीक मैगजीन खरीदी। मैगजीन के 62 व 63 पेज पर भगवान शिव व मां काली की आपत्तिजनक फोटो छपी हुई थी।

इसमें कवर स्टोरी "द पॉवर ऑफ काली" नाम से है। "द वीक" मैगजीन केरल के मलयालम मनोरमा ग्रुप की है। प्रकाश शर्मा ने बताया कि लेख के साथ जो तस्वीर छापी गई है। वह आपत्तिजनक है।