पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मतदान का करेंगे बहिष्कार, रोड नही तो वोट नहीं:कानपुर में गंदगी और सड़क नहीं बनने पर नाराज लोगों ने रोड पर उतरकर की नारेबाजी

कानपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विकास कार्य नहीं होने से गुस्साए लोगों ने पोस्टर बैनर लेकर किया विरोध प्रदर्शन। - Money Bhaskar
विकास कार्य नहीं होने से गुस्साए लोगों ने पोस्टर बैनर लेकर किया विरोध प्रदर्शन।

पिछले एक दशक से विकास की राह ताक रहे लोगों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है। कल्याणपुर क्षेत्र के आंबेडकरपुरम में रहने वाले लोगों ने वोट नहीं डालने की चेतावनी दी है। आक्रोशित क्षेत्रीय जनता ने कई जगह बैनर लगवाकर मतदान का बहिष्कार किया है। रविवार सड़कों पर उतरे लोगों का गुस्सा क्षेत्रीय पार्षद और विधायक पर उतरा।

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि विगत 11 वर्षों से क्षेत्रीय जनता सड़क और गंदगी से त्रस्त है। उसके सामने मतदान बहिष्कार के अलावा कोई विकल्प ही नहीं बचा है। गुस्साए लोगों का कहना है कि न तो क्षेत्रीय पार्षद दिखाई दे रहा है और न ही विधायक। ऐसे में लोग जाएं तो कहां जाएं और विकास भी हो तो कैसे।

बैनर लेकर निकले लोग

कल्याणपुर के आंबेडकरनगर में रहने वाले कई दर्जन लोग हाथ में बैनर लेकर सड़कों पर निकले। नारेबाजी करते हुए लोगों ने कहा कि इंतजार करने की हद होती है। पिछले एक दशक से नेताओं द्वारा सिर्फ आश्वासन दिए जा रहे हैं। किसी भी तरह का स्थानीय स्तर पर विकास का नहीं हो रहा है। बारिश में हालात बद से बदतर हो जाते हैं।

गुस्साए लोगों ने कहा कि आंबेडकरनगर इलाके में न ही नालियां हैं और न ही सड़कें। कई बार इसके लिए नगर निगम से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों तक से शिकायतें की गई है, लेकिन किसी भी तरह से कोई कार्य नहीं हो सका है।

नहीं आते हैं जनप्रतिनिधि

आंबेडकरनगर में रहने वालों का आरोप है कि जनप्रतिनिधियों का पिछले पांच सालों से आज तक चेहरा ही नहीं देखा है। गुस्साए लोगों ने कहा कि न तो सभासद दिखाई पड़ते हैं और न ही इस क्षेत्र के विधायक। लोगों ने बताया कि अब जब चुनाव आया है, तो फिर से नेता चक्कर लगाने लगे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि मजबूरन उन लोगों ने निर्णय लिया है, कि वे वर्ष 2022 के होने वाले विधानसभा चुनाव में भाग नहीं लेंगे।

पूरी तरह से मतदान का बहिष्कार किया जाएगा, ताकि आने वाले समय में स्थानीय जनप्रतिनिधि इस पूरे मामले को संज्ञान में लें और विकास कार्य करवाएं। मौजूदा समय मे कल्याणपुर विधानसभा से नीलिमा कटियार विधायक हैं और भाजपा सरकार में राज्यमंत्री भी रही हैं।

खबरें और भी हैं...