पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58649.681.76 %
  • NIFTY17469.751.71 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479790.62 %
  • SILVER(MCX 1 KG)612240.48 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • After The Robbery, Three Miscreants Ran Away From The Auto And Two On Bicycles, A Reward Of 10 Thousand Was Announced For The Person Who Revealed The Identity, The Police Station Officer, Who Filed An FIR In The Theft Of The Robbery Incident, Appeared.

गोविंद नगर डकैती में दो बदमाशों का CCTV फुटेज मिला:कानपुर में तीन बदमाश ऑटो से तो दो साइकिल से भागे, 10 हजार का इनाम घोषित, थानेदार लाइन हाजिर

कानपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डकैती की वारदात करने के बाद दो बदमाश अपार्टमेंट में खड़ी साइकिलें लेकर बेखौफ होकर आराम से भाग निकले। सेंट्रल स्टेशन के पास टुनटुनिया क्रॉसिंग पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से साइकिल पार कराते हुए डकैत।

गोविद नगर डकैती के मामले में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने पर थाना प्रभारी को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने रविवार को लाइन हाजिर कर दिया गया। उनकी जगह इंस्पेक्टर रोहित तिवारी को गोविंद नगर थाना प्रभारी बनाया गया है। जांच के दौरान मिले दो डकैतों का सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने जारी किया है।

पुलिस कमिश्नर ने बदमाशों की पहचान बताने वाले को 10 हजार का इनाम भी घोषित किया है। डकैती के बाद बदमाश बेधड़क होकर साइकिल से भाग निकले। पुलिस को भनक भी नहीं लगी। पुलिस ने दो बदमाशों को गोविंद नगर से घंटाघर तक ट्रैस किया है।

वृद्धा आशा गुप्ता डकैती के बाद आलमारी दिखाते हुई (फाइल फोटो)
वृद्धा आशा गुप्ता डकैती के बाद आलमारी दिखाते हुई (फाइल फोटो)

डकैती के बाद छह थाने को पार करके भागे बदमाश और सोती रही पुलिस

गोविंद नगर टी-ब्लाक शिवम इंक्लेव अपार्टमेंट में 16 सितंबर देर रात वृद्धा आशा गुप्ता को बंधक बनाकर पांच बदमाशों ने 15 लाख की डकैती की थी। एडीसीपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि वारदात के बाद बदमाश अपार्टमेंट से निकलकर गली के बाहर डा. उत्तम की क्लीनिक से दाहिने मुड़कर गोपाला तिराहे की ओर भागे।

यहां से तीन बदमाश आटो में सवार होकर निकले। दो बदमाश साइकिल लेकर आराम से भागे। छह थानों की सीमा पार करते हुए सेंट्रल स्टेशन के पास पहुंच गए, लेकिन किसी पुलिस वाले ने उन्हें चेक तक नहीं किया। इससे पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खुल गई।

गोविंद नगर से घंटाघर तक डकैती के बाद भागे थे बदमाश, सर्विलांस की मदद से बदमाशों के भागने का पुलिस ने जारी किया गूगल मैप
गोविंद नगर से घंटाघर तक डकैती के बाद भागे थे बदमाश, सर्विलांस की मदद से बदमाशों के भागने का पुलिस ने जारी किया गूगल मैप

बदमाशों का रूट मैप जारी

साइकिल सवार दो बदमाश किदवई नगर थाना क्षेत्र के जूही डिपो, यहां से बारादेवी चौराहे गए। बारादेवी चौराहे से बाएं मुड़कर नहरिया जाने वाले रोड पर मिलिट्री कैंप चौकी के सामने से निकले। चौकी से दस कदम दूरी पर दाहिने मुड़कर टुनटुनिया फाटक क्रासिग पहुंचे, जहां मालगाड़ी खड़ी थी। मालगाड़ी के नीचे से बदमाशों ने साइकिल निकाली और बाद में झकरकटी बस अड्डे होकर जीटी रोड पर आए।

इसके बाद बदमाश यहां से टाटमिल चौराहे की ओर गए। बदमाश गोविद नगर, किदवई नगर, जूही, रायपुरवा, बाबूपुरवा, रेलबाजार थाना क्षेत्र से होकर गुजरे। बारादेवी चौराहे पर स्थित 24 घंटे ड्यूटी के पिकेट प्वाइंट पर भी उन्हें किसी ने नहीं रोका।

नौकर और सिक्योरिटी गार्ड समेत कई संदेह के घेरे में
एडीसीपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि रविवार को यशोदा नगर में हार्डवेयर की दुकान पर काम करने वाला विनोद कुमार अपार्टमेंट आया था। उसने बताया कि वह एक दिन पहले साइकिल लेकर काम से यहां आया था। अचानक दूर का काम आने से वह साइकिल छोड़ कर चला गया था।

दो दिन से बुखार आने के चलते वह साइकिल लेने नहीं आया। इसके साथ ही 10 अगस्त को नौकरी छोड़ने वाले पुराने सिक्योरिटी गार्ड लाली को भी हिरासत में लिया है। अपार्टमेंट के फ्लैटों में काम करने वाली महिलाओं को भी हिरासत में लेकर जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...