पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गंगा में डूबे सभी 6 लोगों के शव मिले:नहाने के दौरान हुआ था हादसा, मरने वाले केंद्रीय मंत्री और MLA के रिश्तेदार

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा में डूबने से पहले सभी छह लोगों की फोटो। - Money Bhaskar
गंगा में डूबने से पहले सभी छह लोगों की फोटो।

बिल्हौर पुलिस ने अरौल के आकिन कोठी घाट पर डूबे सभी छह लोगों के शव गुरुवार को बरामद कर लिया। 4 अक्तूबर को घाट पर नहाने के दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में ज्यादा गहराई में उतर गए और एक के बाद एक करके सभी छह लोग डूब गए थे। पहले दिन पुलिस ने सिर्फ एक शव बरामद किया था। दूसरे दिन एक और शव और गुरुवार को तीसरे दिन चार शव बरामद कर लिया है। जान गंवाने वाले विधायक नीलिमा कटियार व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के रिश्तेदार होने की बात कही है।

शव की तलाश को लेकर घाट पर डीएम विशाख जी अय्यर भी पहुंचे थे। पीएसी के गोताखोरों को भी तलाश में लगाया गया था।
शव की तलाश को लेकर घाट पर डीएम विशाख जी अय्यर भी पहुंचे थे। पीएसी के गोताखोरों को भी तलाश में लगाया गया था।

रिश्तेदारी में आए थे सभी छह लोग, गंगा नहाने के दौरान डूबने से मौत

बिल्हौर के अरौल कस्बे में बरंडा गांव निवासी संदीप कटियार की रेडीमेट शॉप का उद्घाटन था। इसमें शामिल होने के लिए संदीप के रिश्तेदार कानपुर और फर्रुखाबाद से घर पर आए थे। 4 अक्तूबर को संदीप के सगे बहनोई व विधायक नीलिमा कटियार के मौसेरे भाई बैरी कल्याणपुर निवासी स्व. विनय कुमार की बेटी अनुष्का उर्फ दिव्या (15), उसकी बहन अंशिका (12), संदीप के चचेरे बहनोई हब्बापुर फर्रुखाबाद निवासी रामबाबू का इकलौता बेटा अभय (20), उसकी बहन सृष्टि, चचेरे बहनोई वंश प्रदीप की 17 साल की बेटी तनुष्का, उसकी 13 साल की बहन अनुष्का, पनकी कल्याणपुर रोड निवासी निवासी किशोरी गौरी समेत सभी लोग गंगा नहाने बिल्हौर के आकिन कोठी घाट गए थे।

सृष्टि और गौरी को छोड़कर सभी गंगा में डूब गए थे। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि नहाने के दौरान फोटो खिंचाने के चक्कर में ज्यादा गहराई में उतर गए और तेज बहाव की चपेट में आने से सभी गंगा में डूब गए। हादसे के कुछ घंटे बाद सौरभ का शव बरामद हो गया था। 5 अक्तूबर को एक बच्ची का शव और 6 अक्तूबर को चार शव और बरामद कर लिया। फूलने के बाद सभी शव पानी में उतरा गए तो पुलिस ने 5 किमी. के दायरे में सभी शवों को बरामद किया है।

हादसे के बाद घाट पर मच गया था कोहराम, परिजनों और गांव के सैकड़ों लोग घाट पर पहुंचे थे।
हादसे के बाद घाट पर मच गया था कोहराम, परिजनों और गांव के सैकड़ों लोग घाट पर पहुंचे थे।

शव मिलते ही परिवार में छाया मातम

हादसे के बाद मौके से सिर्फ एक शव बरामद हुआ था। परिवार और रिश्तेदारों को आश थी कि शायद कोई बच जाए। लेकिन बुधवार शाम को एक और गुरुवार को चार और शव बरामद होने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। बिल्हौर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एक ही परिवार के छह लोगों की मौत ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया।

शव के साथ सेल्फी लेने पर पीएसी जवान के खिलाफ लोगों ने जताया था आक्रोश।
शव के साथ सेल्फी लेने पर पीएसी जवान के खिलाफ लोगों ने जताया था आक्रोश।