पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • People Drowned While Bathing In The Ganges, 4 Teenagers Including 1 Youth Died, 1 Youth Missing, Kanpur Billahur Accident News, Kanpur News, Kanpur, Ganga

कानपुर में गंगा में नहाते समय 6 डूबे:1 युवक की मौत, 4 किशोरियां समेत 1 लापता; पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

कानपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हादसे के बाद पहुंचे परिजनों में मची चीख-पुकार।

कानपुर के बिल्हौर में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया। अरौल की कोठी घाट पर गंगा नहाते समय 6 लोग डूब गए। इसमें एक युवक की मौत हो गई है। जबकि एक युवक और चार किशोरियां गंगा में लापता हैं। पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है। गंगा में उनकी तलाश की जा रही है।

दुकान के उद्घाटन पर घर आए थे
घाट पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र है। पुलिस और प्रशासन के अफसर भी पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने छह एंबुलेंस मौके पर हैं। कानपुर नगर से करीब 50 किमी पश्चिम में बिल्हौर के अरौल कस्बे में बरंडा गांव निवासी संदीप कटियार ने मकनपुर रोड पर रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोली है। रविवार को दुकान का उद्घाटन था, जिसमें संदीप के रिश्तेदार कानपुर और फर्रुखाबाद से घर पर आए थे।

घाट किनारे घटना के बाद लोगों की जुटी भारी भीड़।
घाट किनारे घटना के बाद लोगों की जुटी भारी भीड़।

घाट पर गए थे स्नान करने
मंगलवार को संदीप के रिश्तेदार कानपुर कल्याणपुर के बैरी निवासी 15 साल के अनुष्का उर्फ दिव्या पुत्री विनय कुमार, उसकी बहन अंशिका, कानपुर पनकी निवासी 20 साल के सौरभ पुत्र राम सिंह, फर्रुखाबाद के हब्बापुर निवासी 20 साल के अभय पुत्र रामबाबू, प्रदीप की 17 साल की पुत्री तनुष्का, उसकी बहन 13 साल की अनुष्का, सृष्टि व गौरी समेत आठ लोग क्षेत्र के कोठी घाट पर गंगा स्नान करने पहुंचे थे।

एक को बचाने के प्रयास में चली गई जान
सभी लोग गंगा नहाने के लिए पानी में उतर गए और सृष्टि व गौरी किनारे पर रुक गईं। उन्होंने बताया कि नहाने के दौरान तनुष्का गहराई में जाने से डूबने लगी तो उसे बचाने के प्रयास बाकी सभी छह लोग भी डूब गए। सबको डूबता देखकर उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग बचाने के लिए गंगा नदी में कूद गए। इसके बाद उसने फोन करके घर पर सूचना दी।

गोताखोरों ने तलाश शुरू की।
गोताखोरों ने तलाश शुरू की।

पुलिस ने गोताखोरों की मदद से डूबे लोगों की तलाश शुरू की। कुछ देर बाद गोताखोरों ने सौरभ को बाहर निकालकर सीएचसी भेजा। सीएचसी में डॉक्टर ने सौरभ को मृत घोषित कर दिया।