पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर देहात में पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान:ट्रैक्टर से यात्रा न करने की दी सलाह, बीते दिन 26 लोगों की हो गई थी मौत

कानपुर देहात4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर में ट्रैक्टर ट्राली दुर्घटना में 26 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में ट्रैक्टर-ट्राली से सवारी के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते कानपुर देहात में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान ट्रैक्टर चालकों को रोककर ट्रैक्टर में बैठी सवारियों को ट्रैक्टर से यात्रा न करने के लिए जागरूक किया गया।

कानपुर देहात पुलिस के द्वारा समस्त थाना क्षेत्रों के थाना प्रभारियों ने नवरात्रि पर्व व त्योहार के चलते ट्रैक्टर-ट्राली से सवारी लेकर चलने वालों के खिलाफ सघन चेकिंग व जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान थाना भोगनीपुर, अकबरपुर, रसूलाबाद इत्यादि जगहों पर थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ खड़े होकर दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को रोका। साथ ही सुरक्षित तरीके से यात्रा के लिए आगे भेजा।

जारी किया गया है निर्देश
यातायात निदेशालय की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। ये निर्देश विशेषकर जिलों के ग्रामीण क्षेत्र में माल वाहक वाहनों जैसे ट्रैक्टर ट्राली,डाला,डम्पर का इस्तेमाल सवारियों को ढोने में न करने के लिए जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। बताया जाए की मोटर वाहन अधिनियम की धारा 66 के साथ धारा 192 (क) के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

पुलिस ने ट्रैक्टर से जा रहे लोगों को रोका और उन्हें ऐसे वाहनों से सफर करने के लिए मना किया।
पुलिस ने ट्रैक्टर से जा रहे लोगों को रोका और उन्हें ऐसे वाहनों से सफर करने के लिए मना किया।

मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं अपील
कानपुर नगर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दर्दनाक हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आम लोगों से अपील किया है। "प्रिय प्रदेश वासियों, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें। जीवन अमूल्य है। कृपया लापरवाही न बरतें।

खबरें और भी हैं...