पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कानपुर देहात में 8 VDO सहित 12 पर कार्रवाई:धीमि गति से वैक्सीनेशन करने पर CDO ने दिए कार्रवाई का आदेश, 24 जनवरी तक 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने को कहा

कानपुर देहात7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात - Money Bhaskar
कानपुर देहात

कानपुर देहात में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन की देखरेख में जिले में तेजी के साथ वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है। वैक्सीनेशन करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, इसको लेकर लगातार दिशा-निर्देश भी जारी किए जा रहे हैं। लेकिन फिर भी जिला प्रशासन की उम्मीदों के विपरीत कुछ विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही बरत रहे हैं।

वैक्सीनेशन कार्य की धीमी गति को देखते हुए मुख्य विकास अधिकारी (CDO) सौम्या पांडेय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 ग्राम विकास अधिकारी (VDO) और 4 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के ऊपर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

वैक्सीनेशन कार्य के दौरान पाए गए अनुपस्थित

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने वैक्सीनेशन कार्य के दौरान अनुपस्थित पाए गए। वैक्सीनेशन कार्य के दौरान लापरवाही बरतते हुए पाए गए ग्राम पंचायत अधिकारियों में ऊदन सिंह, जय सिह, जीतेन्द्र, सुनील चौधरी, पुनीत, अनिल यादव, रजनीश, राहुल भारती, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीमा सिंह, विजय लक्ष्मी, बसंती, राममूर्ति पूनम आदि पर विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं।

वैक्शीनेशन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

बताया जा रहा है कि विभाग की तरफ से कई बार चेतावनी नोटिस जारी करने के बाद भी यह लोग कार्य में लापरवाही लगातार बरत रहे थे। जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने फैसला लिया है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिसके चलते कार्रवाई की गई है। हमारा लक्ष्य है कि जिले 24 जनवरी तक 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य पूरा कर सके।

खबरें और भी हैं...