पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47950-0.42 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62854-0.82 %

कानपुर देहात में डीएम ने पीएचसी का किया निरीक्षण:डॉ के अनुपस्थित मिलने पर हुए नाराज, वेतन रोकने का दिया आदेश

कानपुर देहातएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर देहात में डीएम ने पीएचसी का किया निरीक्षण। - Money Bhaskar
कानपुर देहात में डीएम ने पीएचसी का किया निरीक्षण।

कानपुर देहात में शनिवार को डीएम जितेन्द्र प्रताप सिंह व एसपी केशव कुमार चौधरी ने सिकंदरा तहसील क्षेत्र के रसधान न्यू पीएचसी स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान न्यू पीएचसी प्रभारी डॉ कीर्ति वर्मा के मौके पर न मिलने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। डीएम ने डॉ. कीर्ति वर्मा का वेतन रोकने का आदेश दिया है। साथ ही उन्हें कई जगहों पर गंदगी मिली तो कई वार्डों में ताले बंद मिले।

कागजों में उपस्थित हैं डॉक्टर
जिले के पीएचसी में निरीक्षण के दौरान डीएम ने जब उपस्थित डॉक्टर से बातचीत की। तो उन्होंने बताया कि न्यू पीएचसी प्रभारी डॉ कीर्ति वर्मा 10 अक्टूबर से उपस्थित नहीं हैं। इसके बाद डीएम ने जब उपस्थिति रजिस्टर चेक किया। तो वह दंग रह गए। उन्होंने पाया कि रजिस्टर पर डॉ कीर्ति वर्मा उपस्थित चल रही हैं और रजिस्टर पर उनके हस्ताक्षर भी हैं।

साफ-सफाई को लेकर जताई नाराजगी
निरीक्षण के दौरान डीएम कानपुर देहात ने न्यू पीएचसी अस्पताल में काफी गंदगी पाई। कई वार्डों में ताले पड़े नजर आए। जिसे देखकर उन्हेंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। साथ रही साफ-सफाई कराने के सख्त निर्देश दिए। डीएम ने स्वास्थ्य केंद्र को समय से खोले जाने व सभी डॉक्टरों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मरीजों का इलाज सही प्रकार से करने को कहा है।

अनुपस्थित होने पर होगी कड़ी से कड़ी कार्रवाई
इस दौरान डीएण ने उपस्थित ग्रामीणों से जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि न्यू पीएचसी प्रभारी हफ्ते में एक-दो दिन ही अस्पताल में आती हैं। इस पर डीएम ने उपस्थित ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि अनुपस्थित डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य सेवाएं सही प्रकार से संचालित कराई जाएंगी। जिससे आमजन को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

खबरें और भी हैं...