पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुएं में उतरे युवक की दम घुटने से मौत:कानपुर देहात में बकरे को बचाने की कोशिश हुआ हादसा, दो युवक हुए बेहोश

कानपुर देहात7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर देहात के थाना अकबरपुर क्षेत्र में एक सूखे कुएं में उतरे युवक की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि दो युवक बेहोश गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वे कुए में गिरे बकरे को निकालने की कोशिश कर रहे थे। ग्रामीणों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस व दमकल कर्मियों को दी। मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों युवकों को कुएं से बाहर निकाला।

कानपुर देहात के अकबरपुर में कुईत मंदिर के मजरा मोहम्मदपुर निवासी कमलेश संखवार घर के बाहर मौरंग भर रहे थे।उसी दौरान घर के सामने सूखे कुएं में बकरा गिर गया।बकरे को निकालने के लिए कमलेश रस्सी के सहारे कुएं में उतरे।काफी देर तक जब कमलेश कुएं से बाहर नहीं आया तो आसपास मौजूद युवकों ने कुएं में टार्च के जलाकर देखा तो कमलेश बेहोश पड़ा था। कमलेश को कुएं में बेहोश देख गांव के ही राहुल उर्फ धर्मेंद्र व मस्तराम कुएं में उतर गए।

दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर तीनों के बाहर निकाला।
दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर तीनों के बाहर निकाला।

कुएं में गैस बनने से तीनों हुए बेहोशकुएं में गैस बनने से वह भी बेहोश हो गया। तीनों को बेहोश देख गांव वालों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस व दमकल कर्मियों को दी। दमकल कर्मियों के पहुंचने पर ग्रामीणों की मदद से कमलेश,राहुल व मस्तराम को बाहर निकाला गया और तीनों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सक ने कमलेश को को मृत घोषित कर दिया।घटना की जानकारी होते ही मौके पर एसडीएम अकबरपुर के साथ क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार भी पहुंच गए। एसडीएम वागीश कुमार शुक्ला ने बताया कि परिवारीजनों को आपदा अधिनियम के तहत जो भी मदद होगी दिलाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...