पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मां गंगा की महाआरती:कन्नौज के मेहंदी घाट पर कार्तिक पूर्णिमा पर पूजा-अर्चना, स्वच्छ रखने का लिया संकल्प

कन्नौज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज से मेहंदी घाट पर मां गंगा की महाआरती की गई। पूजा अर्चना के बाद पानी को स्वच्छ रखने की अपील की गई। - Money Bhaskar
कन्नौज से मेहंदी घाट पर मां गंगा की महाआरती की गई। पूजा अर्चना के बाद पानी को स्वच्छ रखने की अपील की गई।

कन्नौज से मेहंदी घाट पर मां गंगा की महाआरती की गई। पूजा अर्चना के बाद पानी को स्वच्छ रखने की अपील की गई। श्रद्धालुओं ने कहा कि मां गंगा ही जीवन का आधार हैं।

कान्यकुब्ज शिक्षा एवं समाज सेवा समिति के द्वारा कार्तिक पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर गंगा माह आरती का आयोजन किया गया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष नवाब सिंह यादव ने आये हुई श्रद्धालुओं से माँ गंगा को स्वच्छ रखने की अपील करते हुए कहा कि मां गंगा का महत्व हमारे जीवन मे केवल मोक्षदायिनी के रूप में ही नहीं है बल्कि मां गंगा लाखों लोगों के जीवनयापन करने का एकमात्र सहारा है।

अमृतरूपी जल है...
मां गंगा के किनारे बसे सैकड़ों गांव में होने वाली फसलो को मां गंगा अपने अमृत रूपी जल से तैयार करती है इसलिए हम सभी का ये कर्तव्य बनता है कि अपनी मां गंगा के इतिहास को अपनी आने वाली पीढ़ी को जरूर बताएं।

समिति के अध्यक्ष नवाब सिंह यादव ने वर्तमान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मां गंगा के नाम पर वोट लेने वाली भाजपा सरकार में मां गंगा का जितना अनादर हुआ है वो किसी से छिपा नहीं, जब कोरोना काल में लाशो को बिना जलाए ही गाड़ दिया। ऐसे लोगों को मां गंगा कभी माफ नहीं करेंगी।

इस मौके राकेश तिवारी एडवोकेट, अनुराग अवस्थी एडवोकेट, बलराम सिंह, धर्मेन्द्र कुशवाहा, प्रियेश यादव, राकेश गुड्डू शर्मा, प्रधान रिशु यादव संदीप, अजीत सुरजीत यादव, दीपक यादव, रामजी यादव, सचिन राठौर, टिल्लू दुबे, कल्लू शर्मा, रमेश यादव, रीना सिंह सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।