पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

कन्नौज में वैक्सीन के डर से ग्रामीण भागे:तहसीलदार और स्वास्थ्य टीम को देखकर दरवाजा बंद कर लिया, अधिकारियों को बुलानी पड़ी पुलिस

कन्नौज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तहसीलदार को देखते ही ग्रामीणों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। - Money Bhaskar
तहसीलदार को देखते ही ग्रामीणों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए।

कन्नौज जिले में तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के अहेर गांव में रविवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए टीम के साथ पहुंचे तहसीलदार को देखते ही ग्रामीणों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए कुछ लोग खेतों की ओर भाग गए। इससे गांव में सन्नाटा पसर गया। तहसीलदार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों को वैक्सीन लगाने की कोशिश की तो विरोध शुरू कर दिया। इससे मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। बाद में मौलवी ने गांव की मस्जिद से एनाउंस कर ग्रामीणों को जागरूक किया, तब लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए।

120 को लगाई वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 120 लोगों को वैक्सीन लगाई। अफवाहों के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने का विरोध कर रहे हैं। रविवार को अहेर गांव में लोगों को जागरूक कर वैक्सीन लगवाने के लिए तहसीलदार अनिल कुमार सरोज स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचे।

लोगों ने विरोध किया

तहसीलदार को देखते ही एक वर्ग विशेष के लोगों ने घरों के दरवाजा बंद कर लिए। वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए कुछ लोग खेतों की ओर भाग गए, कुछ गांव से बाहर चले गए। इससे गांव में सन्नाटा-सा पसर गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों के घरों का दरवाजा खटखटा कर वैक्सीन लगाने की कोशिश की तो लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर तहसीलदार को पुलिस बुलानी पड़ी। कोतवाली पुलिस के पहुंचने पर भी बात नहीं बनी। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए तहसीलदार ने मस्जिद में जाकर मौलवी को सारी बात बताई।

मौलवी ने किया जागरूक

मौलवी ने मस्जिद से एनाउंस कर ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया कि कोविड वैक्सीन लगवाने से कोरोना का खतरा समाप्त हो जाता है। इसके डोज से शरीर में प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ जाती है। इसके बाद गांव के लोग राजी हुए और वैक्सीन लगवाई।

तहसीलदार अनिल कुमार सरोज ने बताया कि टीम को देखकर ग्रामीण वैक्सीन लगवाने से बचने के लिए भागने लगे। अधिकांश लोग घर के अंदर जाकर छिप गए तो कुछ खेतों की ओर चले गए। मस्जिद से एनाउंस कराने के बाद ग्रामीण टीकाकरण के लिए जागरूक हुए और टीका लगवाया।

खबरें और भी हैं...