पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कन्नौज में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या:परिजनों ने गाड़ी न देने पर लगाया हत्या का आरोप, पति ने कहा- बुखार से हुई मौत

कन्नौज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या। - Money Bhaskar
कन्नौज में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या।

कन्नौज जिले के कालिका नगर में विवाहिता की मौत के बाद ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाकर मायके वालों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मायके वालों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच में जुटी है।

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत

बता दें कि तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के तिर्वागंज-खैरनगर रोड स्थित कालिका नगर मोहल्ला निवासी हिमांशु कनौजिया की शादी कानपुर जिले के बिल्हौर थाना क्षेत्र के खाड़ा गांव निवासी वंदना कनौजिया के साथ 18 अप्रैल 2019 को हुई थी। शादी के बाद से ही पति-पत्नी में रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था। दोनों में अक्सर लड़ाई-झगड़ा होता रहता था। इसकी जानकारी मायके पक्ष के लोगों को थी। बुधवार को वंदना की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग ससुराल पहुंच गए। यहां पति व ससुरालीजनों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

पति ने कहा- बुखार से हुई पत्नी की मौत

हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तहर मायके पक्ष के लोगों को समझा–बुझाकर शांत कराया। मृतका के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। तहरीर में आरोप लगाया कि पति व ससुरालीजन गाड़ी की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर बेटी की हत्या कर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी है। पति हिमांशु कनौजिया ने बताया कि वंदना को कई दिनों से बुखार आ रहा था, जिससे उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...