पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

कन्नौज में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट:प्रधानी के चुनाव की रंजिश को लेकर दो पक्षों में हुई फायरिंग व पथराव, 44 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कन्नौज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट। - Money Bhaskar
कन्नौज में चुनावी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट।

कन्नौज जिले के अड़गापुर गांव में प्रधानी के चुनाव की रंजिश को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में संघर्ष के दौरान जमकर ईंट-पत्थर व फायरिंग हुई। खूनी संघर्ष में दो लोग घायल हो गए। दोनों घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। एक घायल का कानपुर तो दूसरे का लखनऊ में इलाज चल रहा है। एक पक्ष से सपा नेता समेत 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है तो वहीं दूसरे पक्ष ने 18 लोगों को नामजद करते हुए कुल 38 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर कुल 44 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

दो घायलों की हालत गंभीर

बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के अड़गापुर गांव के रहने वाले पूर्व प्रधान स्व. शिवराम पहलवान के गुट व गांव के ही सपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह गुट के बीच चुनावी रंजिश व राजनीति वर्चस्व को लेकर कई सालों से रंजिश चली आ रही है। शनिवार की रात दोनों पक्षों में चुनावी रंजिश को लेकर विवाद हो गया‚ जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर ईंट–पत्थर चले। इस दौरान फायरिंग भी हुई। दोनों पक्षों में हुई फायरिंग से इलाके में दहशत का माहौल बन गया। दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में रामचंद्र व कौशलेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया, जिसके बाद घायल रामचंद्र का लखनऊ तो कौशलेंद्र का कानपुर में निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पहले पक्ष से दिनेश यादव ने दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उनका चचेरा भाई रणधीर सिंह यादव प्रधानी के चुनाव खड़ा हुआ था। इसी रंजिश को मानते हुए विवाद हो गया।

दोनों पक्षों से 44 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने दोनों पक्षों से 44 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें दोनों पक्षों में 20 लोग अज्ञात बताए जा रहे हैं। एक पक्ष की ओर से आरोप है कि पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव व उनका भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख वीरपाल उर्फ नीलू यादव, भतीजा विजेंद्र उर्फ भोले, अमन, विवेक व रामपुर गांव निवासी सुरजीत हाथों में लाठी-डंडा लेकर व तमंचा लेकर उनके घर पर आकर गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर मारपीट शुरू कर दी। परिवार के ही रामचंद्र व कौशलेंद्र के ऊपर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जिसमें दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की ओर से रामपुर निवासी सुरजीत ने सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए यह आरोप लगाया है कि रणवीर सिंह, गोलू, प्रांशु, छुटंकू, रामचंद्र, राजकिशोर, अंकित, सतीश, प्रमोद, अमर सिंह, विजय, विनय, दीपू, राजेश, अभिषेक, नितिन कुमार सिंह और दिनेश ने अपने 20 अज्ञात साथियों के साथ मिलकर उसके ऊपर जानलेवा हमला बोल दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। अब आगे की जांच पड़ताल में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...