पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कन्नौज में जीका वायरस काे लेकर अलर्ट:गर्भवती महिलाओं की शुरू हुई जांच, मरीजों को भर्ती करने के लिए  150 बेड रेडी

कन्नौज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवार को सदर ब्लॉक क्षेत्र के कपूरपुर में 45 वर्षीय युवक में जीका वायरस की पुष्टि हुई थी। - Money Bhaskar
शनिवार को सदर ब्लॉक क्षेत्र के कपूरपुर में 45 वर्षीय युवक में जीका वायरस की पुष्टि हुई थी।

कन्नौज में जीका वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। गर्भवती महिलाओं की जांच शुरू कर दी गई है। इसके अलावा जिला अस्पताल में जीका के मरीजों को भर्ती करने के लिए 150 बेड रेडी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जीका वायरस पीड़ित मरीज के गांव की 5 गर्भवती महिलाओं के सैम्पल लिए। बता दें शनिवार को सदर ब्लॉक क्षेत्र के कपूरपुर में 45 वर्षीय युवक में जीका वायरस की पुष्टि हुई थी।

गांवों की मॉनीटरिंग की जा रही है

सीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि कानपुर की सीमा से सटे सभी गांवों की मॉनीटरिंग की जा रही है। टीमें घर-घर जाकर बीमार लोगों का ब्योरा ले रही हैं। जिले में फिलहाल दूसरा कोई केस नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि जीका से वैसे घबराने की कोई बात नही है। यह गर्भवती महिला के बच्चे व नवजात के लिये घातक है, इसलिए स्वास्थ्य टीमें गर्भवती महिलाओं को चिन्हित लर उनकी जांच प्राथमिकता पर कर रही हैं।

कानपुर की सीमा से सटे सभी गांवों की मॉनीटरिंग की जा रही है।
कानपुर की सीमा से सटे सभी गांवों की मॉनीटरिंग की जा रही है।

यहां पर इतने बेड किए गए रिजर्व

जिले में कुल 150 बेड जीका वायरस मरीजों के लिए तैयार किए गए हैं, जहां पर उनका उपचार किया जाएगा। जिला अस्पताल में 30, छिबरामऊ 100 बेड हॉस्पिटल में 30, मेडिकल कॉलेज तिर्वा में 50 बेड और 8 ब्लॉक की सीएचसी पर 5-5 बेड जीका वायरस मरीजों के लिए रिजर्व रखे गए हैं।