पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

कन्नौज पहुंची मां अन्नापूर्णा की मूर्ती:सौ साल पहले चोरी होकर कनाडा गई थी मां अन्नापूर्णा की मूर्ती, भक्तों ने किया दर्शन

कन्नौज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कन्नौज पहुंची मां अन्नापूर्णा की मूर्ती। - Money Bhaskar
कन्नौज पहुंची मां अन्नापूर्णा की मूर्ती।

कन्नौज में वाराणसी के लिए निकली माता अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा देर रात कन्नौज के तिर्वा स्थित मां अन्नपूर्णा मंदिर में पहुंची। यहां भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए। सुबह से ही श्रद्धालु मां अन्नपूर्णा की यात्रा का इंतजार कर रहे थे। देर रात पहुंची मां अन्नपूर्णा यात्रा का स्वागत करने को सैकड़ों की संख्या में पुरुष व महिलाएं उपस्थित हुए और माता के दीदार किए।

दरे रात तिर्वा पहुंची यात्रा

बता दें कि दिल्ली से वाराणसी के लिए निकली माता अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा मैनपुरी के रास्ते होते हुए कन्नौज की सीमा में प्रवेश की। देर यात्रा छिबरामऊ के पीपल चौराहे पर पहुंची‚ जहां श्रद्धालु सहित चेयरमैन राजीव दुबे के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में लोग यात्रा का स्वागत करने को दोपहर से ही इंतजार कर रहे थे। डीएम राकेश कुमार मिश्रा, एसपी प्रशांत वर्मा भारी पुलिस बल के साथ पीपल चौराहे पर मौजूद रहे। जिसके बाद बिना कहीं रुके माता अन्नपूर्णा की यात्रा देर रात सीधे तिर्वा पहुंची।

भक्तों ने लगाए जयकारे

तिर्वा स्थित मां अन्नपूर्णा मंदिर पहुंची माता अन्नपूर्णा की यात्रा आते ही भक्त जयकारे लगाने लगे। देर रात भक्तों की उमड़ी भीड़ को देखते हुए भक्ति का जनसैलाब देखते बन रहा था। सभी लोग माता की एक झलक पाने को उत्सुक थे। भीड़ इतनी थी कि लोग एक-दूसरे पर चढ़े जा रहे थे। माता के दीदार करने के लिए भक्त देर रात डटे रहे और दर्शन करके ही वहां से हटे। इस दौरान भीड़ को रोकने के लिए पुलिस बल सुरक्षा के लिए मौजूद रहा।

14 नवंबर को पहुंचेगी काशी

माता अन्नपूर्णा की प्रतिमा 14 नवंबर को काशी पहुंचेगी, जिसके लिए माता की यात्रा दिल्ली से गुरुवार को प्रतिमा प्रस्थान की गई और देर रात कन्नौज पहुंची, जहां से भक्तों के दीदार के बाद यात्रा आगे के लिए प्रस्थान कर दी गई, जो सड़क मार्ग से 14 नवंबर को काशी पहुंचेगी।

खबरें और भी हैं...