पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झांसी स्टेशन पर पकड़ी 16.9 किलोग्राम चांदी:दो कारोबारी महोबा से मथुरा ले जा रहे थे, बिल नहीं होने पर वाणिज्य कर विभाग को सौंपा

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी की वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर 16.903 किलोग्राम चांदी के साथ दो यात्री पकड़े गए। - Money Bhaskar
झांसी की वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर 16.903 किलोग्राम चांदी के साथ दो यात्री पकड़े गए।

झांसी की वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर गुरुवार को दो कारोबारियों के पास से 16.903 किलोग्राम चांदी बरामद हुई है। दोनों महोबा से चांदी खरीदकर मथुरा ले जा रहे थे। बिल नहीं होने के कारण चांदी और दोनों यात्रियों को वाणिज्य कर विभाग के हवाले कर दिया। अब मामले में आगे की जांच वाणिज्य कर विभाग करेगा। दोनों से बरामद चांदी की कीमत करीब 10 लाख 14 हजार 180 रुपए है।

सामान चेक करने पर पकड़े गए

स्वतंत्रता दिवस को लेकर आरपीएफ निरीक्षक रविंद्र कुमार कौशिक के नेतृत्व में गुरुवार को आरपीएफ और जीआरपी की टीमें "ऑपरेशन सतर्क " के तहत चेकिंग कर रही थी। इस दौरान प्लेटफार्म नंबर 4/5 पर एसआई हरिओम सिंह सिकरवार, सतीश लाठर व सिपाही सुरेंद्र विष्ट ने दो यात्रियों के बैग चेक किए। तब उनके बैग में 16.903 किलोग्राम चांदी बरामद हुई। उनकी पहचान राजस्थान के भरतपुर निवासी लक्ष्मण प्रसाद गर्ग और भरत शर्मा के रूप में हुई।

मथुरा जाकर बेचना था माल

पुलिस पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे महोबा से चांदी खरीदकर मथुरा ले जा रहे थे। वहां चांदी बेचनी थी। जब उनसे चांदी के संबंध में बिल मांगा गया तो वे एक भी कागजात पेश नहीं कर पाए। इस पर वाणिज्य कर विभाग को सूचना दी गई। दोनों यात्रियों और चांदी को वाणिज्य कर विभाग को सौंप दिया।