पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हिस्ट्रीशीटर ने गाली देने पर किया था मर्डर:झांसी में घर के बाहर सोते हुए राजमिस्त्री को कुल्हाड़ी से काटा था

झांसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झांसी में हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। - Money Bhaskar
झांसी में हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

झांसी के टोड़ीफतेहपुर थाना क्षेत्र के एवनी में घर के बाहर सो रहे राजमिस्त्री दीनदयाल की कुल्हाड़ी मारकर हत्या के मामले का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया। यह हत्या गांव के विक्रम सिंह उर्फ विक्रम लोधी उर्फ विक्रम राजपूत ने की थी।

दिन में विवाद होने पर दीनदयाल ने उसे गाली दे दी थी। बेइजज्ती महसूस कर उसने इस वारदात को अंजाम दिया था। वह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। पहले भी हत्या के मामले में जेल जा चुका है।

घर के बाहर सो रहा था दीनदयाल

एवनी निवासी दीनदयाल (50) पुत्र ढडकोले राजमिस्त्री का काम करते थे। 15 मई को वह काम से घर लौटे। खाना खाकर वह घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे। जबकि परिवार के लोग छत पर सोने चले गए। रात को कुल्हाड़ी से हमला कर दीनदयाल की हत्या कर दी गई थी।

परिजन सुबह जगे तो दीनदयाल के शरीर पर चोट के कई निशान थे। बेटे नीतू ने गांव के विक्रम सिंह और राम प्रसाद अहिरवार के खिलाफ हत्या और एससीएसटी एक्ट का केस दर्ज करवाया था। तब से आरोपी फरार चल रहा था।

मुखबिर की सूचना पर आरोपी गिरफ्तार

मऊरानीपुर सीओ अरुण कुमार ने बताया कि जांच में सामने आया कि विक्रम सिंह ने हत्या की है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी। रविवार देर रात को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दुगारा के स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय के पास दबिश देकर आरोपी विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया गया।

उसने जुर्म कबूल कर लिया। उससे खून से सनी कुल्हाड़ी बरामद हुई है। विक्रम थाने का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपी पर हत्या, हत्या की कोशिश, अवैध हथियार, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट समेत अन्य धाराओं में 11 केस दर्ज हैं।

दिन में हुआ था विवाद

सीओ ने बताया कि दीनदयाल के घर के सामने सरकारी नल लगा हुआ है। गांव के कुछ लोग इसमें अपने पंपिंग सेट लगाना चाहते थे। विवाद होने पर विक्रम सिंह भी पहुंच गया। विवाद बढ़ने पर दीनदयाल ने गाली गलौच कर दी। इससे गुस्साए विक्रम ने रात को हत्या करने की धमकी दी। रात को दीनदयाल घर के बाहर सो रहा था। आरोपी विक्रम सिंह ने कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी थी।