पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शादी के 3 महीने बाद युवक की ससुराल में मौत:पिता का आरोप- झगड़ा कर मायके गई पत्नी ने घर बुलाकर हत्या करवाई

झांसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देशराज का फाइल फोटो। - Money Bhaskar
देशराज का फाइल फोटो।

झांसी में शादी के 3 महीने बाद ही युवक की ससुराल में मौत हो गई। पिता का आरोप है कि बहू झगड़ा करके मायके गई थी। उसने बेटे काे बुलाकर हत्या करवाई है। वहीं, पत्नी का कहना है कि बीमारी के चलते मौत हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

देशराज की मौत के बाद पोस्टमार्टम कराने पहुंचे परिजन।
देशराज की मौत के बाद पोस्टमार्टम कराने पहुंचे परिजन।

18 मई को हुई थी शादी
एरच थाना क्षेत्र के बेंदासुरवई गांव में रहने वाला 21 साल का देशराज बरार मजदूरी करता था। पिता रतिराम ने बताया, “बेटे देशराज की शादी 18 मई को कोयलारी निवासी रामकांति से हुई थी। 20 दिन पहले बहू घर के बाहर लड़कों के साथ बैठी थी। इस बात को लेकर बेटे-बहू के बीच झगड़ा हो गया। बहू के मायके वाले आ गए और झगड़ा करके वे उसको लेकर चले गए।”

3 दिन पहले ससुराल गया था बेटा
पिता के अनुसार, “सोमवार को बहू के बुलाने पर बेटा ससुराल गया था। हम लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। बेटे को फोन लगाया, तो उसने बताया कि दिल्ली में हूं। बुधवार दोपहर को बहू और समधी ने फोन कर बताया कि देशराज की तबीयत ज्यादा खराब है।''

उन्होंने बताया, ''हम बेटे को को घर लेकर आए। इसके बाद हम मोंठ अस्पताल में ले गए। वहां से झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। देर रात उसने दम तोड़ दिया।” पिता का आरोप है कि बेटे के शरीर पर मारपीट की चोटें हैं। ससुराल में उसकी हत्या की गई है। बेटे के अंतिम संस्कार के बाद पुलिस को शिकायत देंगे।

मृतक की पत्नी रामकांति।
मृतक की पत्नी रामकांति।

पत्नी ने कहा- बीमारी से मौत हुई
पति की मौत के बाद पत्नी रामकांति भी झांसी पहुंच गई। उसने कहा, “मैंने पति को सावन बाद चलने के लिए बोला था। लेकिन वे नहीं माने और लेने आ गए। इसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। किसी ने कोई मारपीट नहीं की है। गलत और झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। अगर कुछ करना होता, तो पति शादी से पहले दो बार घर पर आए थे। कोई नहीं चाहता कि विधवा बनकर रहे।”

खबरें और भी हैं...