पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गरौठा में खोदी गई सड़के ग्रामीणों के लिए बनी मुसीबत:हर घर नल योजना के तहत गांवों में पाइप लाइन डालने का किया जा रहा था काम

गरौठा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गरौठा प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी हर घर नल योजना के अंतर्गत गांवों में पाइप लाइन डालने का काम किया जा रहा था। जिसमें कार्यदायी संस्था की घोर लापरवाही सामने आई है। संस्था के ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन डालने के लिए पक्की सड़कों को खोद दिया गया। परन्तु महीनों बीत जाने के बाद भी सड़कों की कोई मरम्मत नही की गई। जिससे अब ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं।

6 माह पहले पक्की सड़कों को जेसीबी से खोद गया
गरौठा तहसील क्षेत्र के अनेक गांवों में कार्यदायी संस्था द्वारा गाँव की पक्की सड़कों को जेसीबी से खोदकर छोड़ दिया गया। जिससे आये दिन ग्रामीण सड़कों पर गिरकर चोटिल हो रहे है। हर घर नल योजना के तहत प्रत्येक घर तक पानी पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यदायी संस्था द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा था। करीब 6 माह पहले कार्यदायी संस्था द्वारा गांव की कच्ची व पक्की सड़कों को जेसीबी से खोद दिया गया। इसके बाद सड़कों की कोई मरम्मत नही की गई और खोदी गई सड़कों को उसी अवस्था में छोड़कर काम बंद कर दिया गया।

बरसात में सड़कों पर गड्डो में पानी भरने से परेशानी
अब बरसात के मौसम में सड़कों पर गड्डो में पानी भरने से सड़के पूरी तरह से बदहाल हो गई है और ग्रामीणों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। जल भराव के कारण सड़कों पर कीचड हीं कीचड नजर आता है। गरौठा तहसील क्षेत्र के ग्राम कचीर,ककरवई,हीरानगर, डुमरई, सिया, खरका आदि ग्रामों के ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से शीघ्र सड़को की मरम्मत करवाए जाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...