पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गरौठा के खैर इंटर कॉलेज में प्रतियोगिता:आजादी पर बच्चों ने लिखे निबंध, हर घर पर तिरंगा फहराने के लिए किया जागरूक

गरौठा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को खैर इंटर कॉलेज में विभिन्न प्रतियोगिताएं कराई गईं। इसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। भारत ने आजादी के बाद क्या खोया क्या पाया विषय पर निबंध प्रतियोगिता कराई गई। राष्ट्र ध्वज पर भी पेंटिंग प्रतियोगिता भी कराई गई।

इसी के साथ महारानी लक्ष्मीबाई का स्वतंत्रता प्राप्ति में योगदान विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न विद्यालयों से आए छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

प्रधानाचार्य की देखदेख में कराई गई प्रतियोगिता

प्रधानाचार्य धन प्रकाश तिवारी की देखरेख में हुई प्रतियोगिताओं में खैर इंटर कॉलेज गुरसराय, श्री महावीर जैन बाल शिक्षा संस्कार केंद्र इंटर कॉलेज गुरसराय, राजकीय हाई स्कूल अहरौरा एवं छक्कीलाल गेड़ा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टोड़ी फतेहपुर के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कला प्रभारी सुरभि पटेल के निर्देशन में कला प्रतियोगिता में बच्चों ने एक से एक बढ़कर चित्रकारी की।

खैर इंटर कॉलेज में प्रतियोगिता के दौरान मौजूद शिक्षक।
खैर इंटर कॉलेज में प्रतियोगिता के दौरान मौजूद शिक्षक।

शिक्षकों ने बढ़ाया बच्चों का हौसला

प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों ने लोगों को हर घर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया। शिक्षकों ने उनका हौसला बढ़ाया। प्रतियोगिताओं में बालिका भाग के प्रभारी सुरेंद्र कुमार मिश्रा, श्री महावीर जैन बाल शिक्षा संस्कार केंद्र इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रामकुमार सिंह परिहार, श्री कल्याण बाल विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य सत्य प्रकाश द्विवेदी, राजकीय हाई स्कूल अहरौरा से नंदकिशोर शर्मा, सुरभि पटेल, रसिक शिरोमणि शर्मा, प्रमोद सिंह घोष आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...