पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

शराब तस्करी में हिंदू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री गिरफ्तार:जौनपुर में लग्जरी कार से कर रहे थे तस्करी, 30 लाख की अवैध शराब बरामद; तीन गिरफ्तार

जौनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शराब तस्करी में हिंदू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री गिरफ्तार। - Money Bhaskar
शराब तस्करी में हिंदू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री गिरफ्तार।

जौनपुर जिले की मुंगरा बादशाहपुर थाना पुलिस ने 30 लाख रुपए की अवैध शराब बरामद की है। पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त में से एक हिंदू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री है। इनके कब्जे से एक हजार अवैध शराब की बोतल, 540 लीटर अवैध शराब, रैपर, खाली बोतल, एक गाड़ी और अवैध तमंचा बरामद हुआ है।

घेराबंदी कर पुलिस ने अभियुक्तों को पकड़ा

एसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बताया कि मंगलवार देर रात मुंगरा बादशाहपुर थाना पुलिस ने सतहरिया बॉर्डर के पास एक स्कॉर्पियो को रोकने की कोशिश की। पुलिस को देखकर ड्राइवर गाड़ी मोड़कर भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर गोविंद दासपुर पुलिया के पास गाड़ी को पकड़ लिया। गाड़ी में तीन लोग सवार थे। पूछताछ में सभी ने बताया कि वह फैक्ट्री में शराब को तैयार करते हैं। फैक्ट्री पुलिया के पास बने ट्यूबवेल के कमरे में संचालित होती थी, जिससे किसी को शक न हो।

हिंदू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री है अभियुक्त

गिरफ्तार तीन अभियुक्तों में से एक अभियुक्त हिंदू युवा वाहिनी का ब्लॉक महामंत्री अमित तिवारी है। अमित ने बताया कि उसी की गाड़ी से अवैध शराब की तस्करी की जाती थी। गैंग का सरगना वीर बहादुर सिंह उर्फ पिंटू सिंह अन्य क्षेत्रों में भी अवैध शराब का कारोबार करता है। उस पर करीब 16 मुकदमें दर्ज हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्त राजेश यादव, विजय मौर्या और अमित तिवारी का भी अपराधिक इतिहास रहा है।

अभी भी फरार चल रहा है गैंग का सरगना

एसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बताया कि अभियुक्तों के पास से शराब बनाने का उपकरण बरामद किया गया है। स्कॉर्पियो के अंदर बारकोड, पैकिंग मशीन, केरामल और लगभग 540 लीटर अवैध शराब भी बरामद की गई है। गैंग के सदस्य संदीप यादव, मोनू उर्फ राहुल और सरगना वीर बहादुर सिंह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...