पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57858.150.64 %
  • NIFTY17277.950.75 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486870.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)63687-1.21 %

जौनपुर में लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजने वाला गिरफ्तार:बीए का छात्र व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर भेजता था अश्लील मैसेज, साइबर सेल ने दबोचा

जौनपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने अराेपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। - Money Bhaskar
पुलिस ने अराेपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफॉर्म पर लड़कियों को अश्लील मैसेज करने वाले युवक को साइबर सेल ने धर दबोचा है। इंटरनेट नंबर और अलग-अलग ऐप का प्रयोग कर युवक पुलिस को चकमा देता था। पहचान छुपाकर युवक के युवतियों को फेक आईडी के जरिये अश्लील फोटो और मैसेज करता था। पुलिस ने आईटी एक्ट और अन्य सुसंगत धाराओं में युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सोशल मीडिया पर कई लड़कियों को अश्लील फोटो और मैसेज मिलते रहते थे। ब्लॉक करने के बाद नई आईडी से दोबारा ऐसे मैसेज मिलते थे। लड़कियों की शिकायत महराजगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। मैसेज करने वाला शख्स इंटरनेट नंबर का प्रयोग कर अपनी वास्तविक पहचान छुपा लेता था। अलग-अलग ऐप से पुलिस को चकमा देता रहा। इस बाबत पुलिस ने साइबर सेल की सहायता मांगी। साइबर सेल ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए उक्त युवक के बारे में तहकीकात करनी शुरू की।

आरोपी के मोबाइल फोन को कब्जे में लिया

साइबर सेल ने उक्त मामले में अपना जाल बिछाना शुरू किया। अंततः कई बार के प्रयास के बाद साइबर सेल की टीम ने युवक को उसके घर से ही धर दबोचा। साइबर सेल के ओपी जायसवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए युवक का नाम शैलेश शाक्य है। इसकी उम्र लगभग 19 साल है और ये बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। जिस मोबाइल फोन से युवक यह काम करता था उसे भी कब्जे में ले लिया गया है।

उन्होंने बताया कि धारा-67(B) आई0टी0 एक्ट व 13/14 पाक्सो एक्ट और धारा 292 के अंतर्गत युवक को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है। शुरुवाती दौर में युवक को ट्रेस करने में दिक्कतों का सामना जरूर आ रहा था, मगर इसके बाद युवक का पता लग गया। युवक कई फेक आईडी बनकर लड़कियों को अश्लील संदेश भेजता था।

खबरें और भी हैं...