पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधायक ने सुनी लोगों की समस्या:महिलाएं बोलीं- नहीं मिल रहा योजना का लाभ, विद्युत विभाग भेज रहा अधिक बिल, वार्ड में नहीं हो रही सफाई

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनप्रतिनिधियों को बंगले छोड़कर जनता के बीच जाने और उनकी समस्याओं को सुनने का निर्देश दिया था। इसी क्रम में जालौन के उरई विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक गौरीशंकर मंगलवार को मलिन बस्ती पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्हें शीघ्र निस्तारित कराने का आश्वासन दिया।

मलिन बस्ती में जन चौपाल
विधायक गौरीशंकर मंगलवार को उरई नगर के लहारियापुरवा स्थित वार्ड नम्बर 16 पहुंचे। जहां उन्होंने मलिन बस्ती में जन चौपाल लगाई और स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना। जनचौपाल लगाने के बाद वह घर-घर जाकर लोगों की समस्या को सुनें। इसके साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी।

ज्यादा बिल भेज रहा विद्युत विभाग
इस दौरान रिजवाना नाम की महिला ने बताया कि लगातार बिजली का बिल जमा करने के बावजूद भी विभाग द्वारा ज्यादा बिल भेज दे रहा है। जिसको विधायक ने जल्द ही बिजली विभाग द्वारा जल्द ही निस्तारित किये जाने की बात कही। वहीं, महिला ने बताया कि विधायक ने उसकी इस समस्या को विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक समाधान किये जाने का आश्वासन दिया है।

समस्या सुनते विधायक गौरीशंकर
समस्या सुनते विधायक गौरीशंकर

पीएम आवास के लिए आवेदन
विधायक के सामने लहरियापुरवा की कमला, अमरीन, सितारा बेगम, जमील, रुकसाना, अहमद, खालिक शाह, चंदा, धनमंती, इशाक ने पीएम आवास से संबंधित प्रार्थना पत्र दिया। जबकि शबाना दानिश खान रिजवाना ने राशन कार्ड बनवाने की अपील की। इसके अलावा सावित्री, बकरीदन और गुड्डी ने पेंशन बनवाने के लिए आवेदन दिया।

पात्र होने पर नहीं मिल रहा योजना का लाभ
महिलाओं ने बताया कि पात्र होने के बावजूद भी उनको शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। वह पिछले कई महीनों से कार्यालयों का चक्कर लगा रही हैं। इसके बावजूद कोई भी अधिकारी उनकी समस्या को नहीं सुन रहा है।

महिला से बात करते विधायक गौरीशंकर
महिला से बात करते विधायक गौरीशंकर

विधायक ने दिया आश्वासन
विधायक गौरीशंकर ने सभी का आवेदन लिया और सभी को आश्वासन दिया कि शासन द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ उन्हें मिलेगा। जिनके कच्चे मकान हैं, उन्हें आवास मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा जो भी राशन के लिए पात्र हैं, उन्हें राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा पात्रों को पेंशन दिलायी जाएगी।

वार्ड में नहीं हो रही साफ-सफाई
वार्ड नबंर 16 में सड़क का निर्माण न होने और ठीक से साफ सफाई नहीं होने पर उन्होंने नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन अपनी विधानसभा में जाकर लोगों की समस्या का समाधान करेंगे। जिस जनता ने उन्हें जिताया है, उनकी समस्या का समाधान करना पहली प्राथमिकता है।

खबरें और भी हैं...