पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में हत्यारोपी को उम्रकैद:दूसरा साक्ष्य के अभाव में बरी, लूटपाट के दौरान की थी व्यापारी की हत्या

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन में 6 साल पहले लूट के इरादे से एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में बुधवार को स्पेशल डकैती कोर्ट ने एक आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई, जबकि 20 हजार रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया। साक्ष्यों के अभाव में एक आरोपी को दोष मुक्त कर दिया गया।

व्यापारी के भाई ने दर्ज कराया था मुकदमा

मामले की पैरवी कर रहे शासकीय अधिवक्ता महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि 9 अप्रैल 2016 की देर शाम को जालौन कोतवाली के झंडा चौराहा स्थित कपड़े की दुकान पर बैठे व्यापारी राजेश अग्रवाल को लूटपाट के इरादे से गोली मार दी गई थी, जिसकी उरई जिला अस्पताल जाते वक्त मौत हो गई थी। मामले में व्यापारी के भाई लालजी अग्रवाल की ओर से अभियुक्त नौशाद व हिमांशु निवासी जालौन और सचिन श्रीवास्तव निवासी सरसई थाना चुर्खी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कुछ ही दिनों में पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त तमंचा व लूटपाट का सामान बरामद कर लिया था और सभी को जेल भेज दिया था। मामले की सुनवाई न्यायालय स्पेशल डकैती कोर्ट के जज अचल लवानिया की कोर्ट में चल रही थी।

ट्रायल के दौरान एक आरोपी की हो गई थी मौत

अभियोजन पक्ष की ओर से मुकदमे की पैरवी कर रहे अधिवक्ता महेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मुकदमे के दौरान ही नामजद एक अभियुक्त नौशाद की ट्रायल के दौरान मौत हो गई, जबकि मामले में दोषी पाए जाने पर अभियुक्त हिमांशु को उम्रकैद व 20 हज़ार जुर्माने की सजा सुनाई गई। साक्ष्यों के अभाव में अभियुक्त सचिन को दोषमुक्त कर दिया गया। इस मामले में हिमांशु को तत्काल गिरफ्तार कर उरई जिला कारागार भेज दिया।

खबरें और भी हैं...