पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में को-आपरेटिव बैंक के कर्मचारियों ने की हड़ताल:2 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर जाने की कही बात, लगातार जारी रहेगा प्रदर्शन

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन के कदौरा कस्बे में वेतन का पुनरीक्षण होने के बाद भी जालौन डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक के कर्मचारियों को पुनरीक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है, इसके विरोध में बुधवार को जेडीसी बैंक कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया।

कदौरा शाखा प्रबंधक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में जेडीसी बैंक के समस्त कर्मचारी शाखा में एकत्रित हुए और अपनी मांगों को लेकर काम बंद करके नारेबाजी कर प्रदर्शन किया, जिससे बैंक का कामकाज भी प्रभावित हुआ।

पुनरीक्षण होने के बाद भी नहीं मिल रहा लाभ

शाखा यूनियन के मंत्री प्रदीप कुमार ने बताया कि उच्च स्तर पर वेतन पुनरीक्षण होने बावजूद अभी भी जालौन डिस्टिक कोऑपरेटिव बैंक के कर्मचारियों को उसका लाभ नही मिल रहा है, जिस कारण सभी कर्मचारियों ने काम बंद करके प्रदर्शन किया। कर्मचारियों का कहना है कि यह प्रदर्शन एक जुलाई तक अनवरत चलेगा और 2 जुलाई को बैंक के समस्त कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

संशोधन सही तरीके से न होने का आरोप

धरना प्रदर्शन कर रहे बैंक कर्मियों का कहना है कि पिछले कई वर्षों से वेतन विसंगति चल रही है, जिसको लेकर हमेशा मांग उठाई गई है, मगर संशोधन अभी तक सही तरीके से नहीं हुआ है, जिससे कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है, इसीलिए वेतन का पुनः पुनरीक्षण कराया जाए। बैंक कर्मचारियों के प्रदर्शन के कारण बैंक के लेनदेन प्रभावित रहा, जिससे दूर सुदूर क्षेत्र के गांवों से आये ग्राहक इधर उधर भटकते रहे। जिस कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस प्रदर्शन के मौके पर राम स्वरूप,सुधीर आदि लोग मौजूद रहे।