पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में बारिश से किसानों में छाई खुशी:बोले- 2 दिन बारिश और हो जाए तो होगा 100% फायदा, बिजली और डीजल की होगी बचत

जालौन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश ने किसानों को पहुंचाया फायदा। - Money Bhaskar
बारिश ने किसानों को पहुंचाया फायदा।

जालौन में शनिवार सुबह से ही मौसम का मिजाज बदल गया है। शुक्रवार की रात से ही जनपद में रुक-रुक कर बारिश ने आम जनजीवन को प्रभावित कर दिया। साथ ही इस बारिश से ठंड भी बढ़ गई है। वहीं ये बारिश किसानों के लिये वरदान साबित हो रही है। किसानों को रवी की फसल में फायदा होने की उम्मीद है।

बारिश ने किसानों की रवी की फसल में फायदा पहुंचाया है। पिछले 2 दिन से जालौन में बदली छाई थी। उम्मीद की जा रही थी कि जनपद में बारिश होगी। उसी के मुताबिक शुक्रवार सुबह से ही बारिश हो रही है।

फसलों को हुआ है फायदा

बारिश के बाद किसानों के चेहरों पर खुशी है। किसानों ने बताया कि उन्हें इस बारिश से 10 से 15 प्रतिशत का फायदा हुआ है। अगर बारिश एक-दो दिन और हो जाती है तो किसानों को 100% फायदा होगा। किसानों का डीजल भी बचेगा, जो किसानों के लिये फायदेमंद हैं। किसान बलराम, बृजेश, रामस्वरूप, सुरेंद्र, संदीप और आसाराम ने बताया कि बारिश से दलहन की फसल को सर्वाधिक फायदा होगा।

रात में नहीं लगाना पड़ेगा पानी

जिसमें मटर, मसूर और चना की फसल मुख्य रूप से है। किसानों के मुताबिक बारिश उनके लिए हमेशा फायदेमंद रही है, लेकिन यह बारिश समय पर रहे तो उनके लिए यह जरूर वरदान साबित रहती है। वहीं उन्होंने बताया कि इस बारिश से उन्हें खेतों में रात-रात भर पानी नहीं लगाना पड़ेगा। वहीं बिजली और डीजल की भी बचत होगी।

खबरें और भी हैं...