पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59661.1-0.73 %
  • NIFTY17827.5-0.62 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

जालौन में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने पहुंचे अवनीश अवस्थी:अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, 29 नवंबर को सीएम करेंगे रिव्यू

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालौन में बेतवा नदी पर बने पुल का निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी। - Money Bhaskar
जालौन में बेतवा नदी पर बने पुल का निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी।

जालौन में पैकेज फोर में बनने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी। जहां उन्होंने चित्रकूट से औरैया तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने बेतवा नदी पर बनने वाले 850 मीटर लंबे पुल का हेलिकॉप्टर से स्थलीय निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने जनपद के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की है।

गाबर कंपनी ने 18 महीने में बनाया पुल
जिले में स्थलीय निरीक्षण और अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए फेस फोर में पैकेज दिया गया था। जिसमें सबसे बड़ी विशेषता यह है कि बेतवा नदी पर जो पुल बनाया गया है। उसे गाबर कंपनी ने 18 महीने में पूरा किया हैं। यह पुल देश के इतिहास में सबसे कम समय 18 महीने में बना है। गाबर कंपनी द्वारा 89 प्रतिशत काम भी पूरा कर लिया है।

अधिकारियों के साथ निर्माणकार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक
अधिकारियों के साथ निर्माणकार्यों को लेकर की समीक्षा बैठक

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट का पीएम ने किया शिलान्यास
हमारा प्रयास है कि जल्दी से जल्द एक्सप्रेस वे का ऊपर का जो हिस्सा है। उसको बनवा दिया जाए। जिससे इसे ट्रांस्पोर्टेशन के लिए शुरू कराया जा सके। जिला प्रशासन ने इसमें पूरा सहयोग किया है। भूमि को अधिग्रहण करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है। मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को प्रधानमंत्री ने शिलान्यास किया था। इस काम को पूरा करने में भी सभी कंपनियां लगी हुई है। इसके अलावा बेहतर क्वालिटी और जीरो टॉलरेंस पर काम किया जा रहा है।

एक्सप्रेस-वे से मिलती है विकास को रफ्तार
चित्रकूट से दिल्ली 6 घंटे में दूरी तय करने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर वह रिव्यू करने के लिए आए हैं। और सोमवार की शाम 6 बजे मुख्यमंत्री खुद इस काम का रिव्यू करेंगे। उन्होंने कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा मैन पावर लगाकर पूरे काम को करने में लगे हैं। एक्सप्रेस-वे का काम पूरा होने से सबसे पहले काम टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है। कई कंपनियां आती हैं, लोगों को काम मिलता है, व्यापार करने में आसानी होती है, ट्रांस्पोर्टेशन का भी काम आसान बन जाता है। इसीलिए एक्सप्रेस-वे बनवाए जा रहे हैं, जिससे विकास की रफ्तार पकड़ी जा सके।