पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59670.21-0.71 %
  • NIFTY17831.3-0.6 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

जालौन...कोरोना वैक्सीन की ब्रांड एंबेसडर राम दुलैया का निधन:पीएम मोदी ने मन की बात में मां कहकर बुलाया था, टीकाकरण करवाने वाली देश की सबसे बुजुर्ग महिला हैं दुलैया

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
109 साल की उम्र में राम दुलैया का निधन। - Money Bhaskar
109 साल की उम्र में राम दुलैया का निधन।

जालौन की कोरोना वैक्सीन जागरूकता की ब्रांड एंबेसडर राम दुलैया का 109 की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया है। उन्होंने शुक्रवार सुबह 11 बजे अंतिम सांसे ली। राम दुलैया कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली जनपद के साथ देश की सबसे बुजुर्ग महिला हैं।

इन्होंने 109 साल की आयु में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी और सभी को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया था। पीएम ने भी मन की बात में राम दुलैया का जिक्र किया था। पीएम ने उन्हें मां कहकर संबोधित किया था। जिसके बाद जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने उन्हें जनपद की कोरोना वैक्सीन जागरूकता की ब्रांड एंबेसडर बना दिया था।

119 साल की थीं राम दुलैया

राम दुलैया ने 17 मार्च 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। जब उन्होंने कोरोना की पहली डोज लगवाई थी, उनकी दस्तावेज में उम्र 109 साल थी, लेकिन असलियत में उनकी उम्र 119 साल थी। उनका निधन उनके पैतृक गांव बीरपुरा हुआ है। उनके अंतिम संस्कार में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल नही हुआ।

किसी अधिकारी के न आने पर परिवार है दुखी

राम दुलैया के बड़े बेटे मुलायम सिंह ने बताया कि कोरोना काल में उनकी मां रानी दुलैया ने स्वयं वैक्सीन सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन कराकर लोगों को जागरूकता का संदेश दिया था। बेटे मुलायम ने बताया कि उनकी मां का स्वास्थ्य कुछ दिन से खराब चल रहा था। जिस कारण उनका निधन हुआ है।

उन्होंने बताया कि जनपद की कोरोना वैक्सीन जागरूकता की ब्रांड एंबेसडर होने के बावजूद भी उनके अंतिम संस्कार में कोई भी प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि नहीं पहुंचा है। जिससे उनका परिवार दुखी है।

खबरें और भी हैं...