पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में हुई मूसलाधार बारिश:लोगों को गर्मी से मिली राहत, कोंच में सफाई न होने से हुआ जलभराव

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश में सड़क के बीच से गुजरते हुए वाहन।

बुंदेलखंड के जालौन में मानसून ने 10 दिन पहले दस्तक दे दी थी, लेकिन उसके बाद बारिश न होने से जालौन के लोग भीषण गर्मी और उमस से बेहाल थे। बुधवार को जनपद के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने से भीषण गर्मी से राहत मिल गई है। वहीं इस बारिश के कारण तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। बारिश किसानों की खरीफ की फसल के लिए वरदान साबित हुई है। वहीं अगर कोंच नगर में मानसून से पहले साफ सफाई न होने से नगर पालिका की पोल खुल गई है। शहर में 4 घंटे की बारिश में बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं।

बता दे कि जालौन में 17 जून से लेकर 19 जून तक बारिश हुई थी, जिससे यहां को लोगों को गर्मी से राहत मिली थी, मगर पिछले 10 दिनों से जालौन के लोग भीषण गर्मी और उमस से परेशान थे, लेकिन बुधवार को जालौन में हुई मूसलाधार बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी है। जालौन के उरई, कोंच एट इलाके में पिछले 4 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जिससे इलाके में बाढ़ के हालात नजर आ रहे है।

मूसलाधार बारिश के बीच निकलते ऑटो।
मूसलाधार बारिश के बीच निकलते ऑटो।

तीन चार दिनों से बदल रहा था मौसम

बता दें कि जालौन में सुबह से बदली छाई थी, जिसके बाद दोपहर होते ही तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश होने लगी जालौन के उरई कोच और 8 क्षेत्र में 4 घंटे से अधिक बारिश होने के कारण हालात बिगड़ गए, यहां सड़कें तालाब बन गई साथ ही कोंच नगर की सफाई व्यवस्था की भी पोल इस बारिश ने खोल कर रख दी है। इस बारिश के कारण कोंच नगर में चंद कुआं, बस स्टैंड, मारकंडेश्वर तिराहा, रेलवे स्टेशन, जवाहर नगर सहित कई इलाके पानी में डूब गये और यहां पर नजारा इस तरीके से दिख रहा था, जैसे यहां पर बाढ आई हो।

बारिश से सड़कों पर भरा पानी।
बारिश से सड़कों पर भरा पानी।

कोंच में नहीं कराई गई बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था

वहीं लोगों के घरों में बारिश का पानी भी घुसता नजर आया, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि शासन के निर्देश थे कि बरसात के पहले सभी नगर पालिका के सफाई निरीक्षक इलाकों में साफ सफाई व्यवस्था अच्छे से कर लें, जिससे बरसात में कोई समस्या न आए, मगर कोंच नगर पालिका के सफाई निरीक्षक हरिशंकर द्वारा कोंच नगर में किसी प्रकार की कोई भी सफाई की व्यवस्था नहीं की गई, जिससे लोगों के घरों में पानी घुसता नजर आया।

बारिश में सड़क के बीच बाइक सवार।
बारिश में सड़क के बीच बाइक सवार।
बारिश के बीच गुजरता हुआ एक राहगीर।
बारिश के बीच गुजरता हुआ एक राहगीर।
खबरें और भी हैं...