पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में मददगार बना संस्थान:पैरालंपिक बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वाती सिंह की पढ़ाई का खर्चा उठाएगी इंफोपार्क

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ में बीते दिनों पैराबैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतने वाली जालौन की स्वाति सिंह की आगे की पढ़ाई उरई की इन्फोपार्क कंप्यूटर कॉलेज द्वारा कराई जाएगी। इसकी जानकारी इंफोपार्क के डायरेक्टर अभय कुमार द्विवेदी ने दी है।

बता दें कि बीते दिनों लखनऊ में आयोजित हुए पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता में जालौन की स्वाति सिंह ने स्वर्ण पदक जीतकर जालौन का नाम रोशन किया है। स्वाति सिंह मूल रूप से कोंच विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम अमीटा की रहने वाली हैं। स्वाती की कामयाबी पर जालौन के उरई में स्थापित इंफोपार्क कंप्यूटर कॉलेज के डायरेक्टर अभय कुमार द्विवेदी ने सम्मानित किया। साथ ही उसकी आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी ली है। उन्होंने स्वाति के बीसीए की पढ़ाई का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी ली है। साथ ही उसके खेलकूद के सामान उपलब्ध कराने की बात कही है।

पैरालंपिक में खेलना चाहती हैं स्वाति
स्वाति की इस कामयाबी पर पूरे परिवार के लोग भी काफी खुश हैं। वहीं स्वाति ने कहा कि वह आगे चलकर पैरालंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर गोल्ड मेडल जीतना चाहती हैं। स्वाती ने बताया कि वह बीसीए की पढ़ाई करना चाहती है, जिसको इंफोपार्क के डायरेक्टर अभय कुमार द्विवेदी ने आश्वस्त करते हुए रजिस्ट्रेशन एग्जामिनेशन फीस संस्था की तरफ से यूनिवर्सिटी में जमा करा दी है, जिससे उसकी आगे की जो भी पढ़ाई हो उसे नि:शुल्क कराया जा सके।

खबरें और भी हैं...