पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नाले में नहाते समय 10वीं के छात्र की मौत:जालौन में परिजनों ने गोताखोर बुलवाने के लिए लगाया जाम, सेना भर्ती के लिए दौड़ लगाने निकला था युवक

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन में शुक्रवार की सुबह नाले में नहाते समय एक किशोर गहराई में चला गया। जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई। इस घटना को देख उसके साथ मौजूद लोगों ने उसे खोजने का प्रयास किया, लेकिन कहीं पता न चलने पर परिजनों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को अवगत कराकर गोताखोर बुलाने की मांग की।

मगर गोताखोर के न आने पर उन्होंने जाम लगा लिया, जिससे आवागमन बाधित हो गया। जाम की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची, जहां उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया और किशोर को खोजने का प्रयास शुरू कर दिया।

मामला जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम छिरिया सलेमपुर के पास से निकले नाले का है। बताया गया है कि छिरिया सलेमपुर के रहने वाले रामबाबू फौजी का उर्फ लल्लूराम 16 वर्षीय पुत्र कविकान्त सुबह के वक्त अपने मित्रों के साथ घूमने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के पास आया हुआ था। घूमने के दौरान वहां से निकले नाले में वह साथियों के साथ नहाने के लिए उतर गया। नहाते समय वह गहरे नाले में जा पहुंचा, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और वह उसमें डूब गया।

गोताखोर न आने पर परिजनों न लगाया जाम।
गोताखोर न आने पर परिजनों न लगाया जाम।

गोताखोर न मिलने पर परिजनों ने किया सड़क जाम

यह देख उसके साथियों ने उसे खोजने का प्रयास किया। मगर उसका कहीं पता नहीं चला। इस बारे में तत्काल कविकांत के साथियों ने परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही परिजन ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने खोजने का प्रयास किया। साथ ही जालौन कोतवाली पुलिस को अवगत कराया। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। वहीं परिजनों ने कविकांत को खोजने के लिए पुलिस से गोताखोरों की मांग की। मगर गोताखोर न बुलाए जाने पर परिजन ग्रामीणों के साथ मिलकर आक्रोशित हो गए, और उन्होंने जालौन बंगरा मार्ग पर जाम लगा लिया। जिससे जालौन और बंगरा की तरफ से आने वाले वाहनों की रफ्तार थम गई।

गहरे पानी में डूबने से हुई मौत

बड़ी देर तक जाम लगे होने की जानकारी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी मिलते ही जालौन सीओ संतोष कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। साथ ही गोताखोरों को बुलाकर किशोर को खोजने का प्रयास किया। तब कही जाकर बड़ी मशक्कत के बाद उसका शव नाले से बरामद किया जा सका। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इस घटना के बाद पूरे घर का रो-रोकर बुरा हाल है।

युवक सेना की तैयार कर रहा था। दौड़ने के लिए सुबह नाले के पास आता था।
युवक सेना की तैयार कर रहा था। दौड़ने के लिए सुबह नाले के पास आता था।

हाईस्कूल में पढ़ता था कविकांत

नाले में डूबने वाला 16 वर्षीय किशोर कविकांत जालौन के कन्हैया लाल मेमोरियल इंटर कॉलेज में कक्षा दसवीं में पढ़ता था। गांव वालों के मुताबिक कविकांत पढ़ने में होशियार था और सेना की तैयारी कर रहा था। इसीलिए वह सुबह दौड़ लगाने के लिए जाया करता था। उसके साथियों ने बताया कि सुबह के वक्त वह दौड़ लगाने के बाद नहाने के लिए नाले में उतरा था। तभी पैर फिसल जाने के कारण वह गहरे नाले में जा गिरा। जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...