पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला जज, डीएम-एसपी ने जिला जेल का किया निरीक्षण:कैदियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना, खामियां मिलने पर जताई नाराजगी

जालौनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जालौन के उरई जिला कारागार का जिला जज तरुण सक्सेना ने जिलाधिकारी चांदनी सिंह और पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान सभी अधिकारियों ने बैरक में जाकर कैदियों से मुलाकात की। इसके साथ ही कैदियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को सुना। बैरकों के अंदर साफ सफाई व्यवस्था सही न होने पर नाराजगी जताई और जेल अधिकारियों को सही कराने के निर्देश दिए।

यह तस्वीर जिला जेल की है, जहां जिला जज, डीएम और एसपी निरीक्षण करने पहुंचे हैं।
यह तस्वीर जिला जेल की है, जहां जिला जज, डीएम और एसपी निरीक्षण करने पहुंचे हैं।

जेल अस्पताल का निरीक्षण
मंगलवार को जिला कारागार उरई में अचानक जिला जज, जिलाधिकारी और एसपी ने जेल अस्पताल तक अचानक निरीक्षण किया। महिला बैरक, सामान्य बैरक, अस्पताल में पहुंच कर इंतजाम देखे, जहां कुछ व्यवस्थाएं सही न होने पर सभी अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान जिला जज और डीएम एसपी ने कैदियों से बात भी की।

जिला जेल का निरीक्षण करते जिला जज, डीएम और एसपी।
जिला जेल का निरीक्षण करते जिला जज, डीएम और एसपी।

इस दौरान कैदियों ने बताया कि उनके पास अधिवक्ता नहीं होने से वह अपना पक्ष कोर्ट में नहीं रख पा रहे है, जिनकी समस्या सुनते हुए जल्द ही लीगल सेल के माध्यम से उन्हें अधिवक्ता मुहैया करवाने की बात अधिकारियों ने कही है। गर्मी और बरसात के मौसम को देखते हुए बैरक के अंदर व अन्य सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने पर जोर देते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...