पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालौन में डीएलएड-बीएलएड के विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन:स्कॉलर न मिलने पर किया डीएम कार्यालय का घेराव, आश्वासन पर माने

जालौन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विद्यार्थियों से बातचीत करती डीएम।

जालौन में स्कॉलर न मिलने पर डीएलएड और बीएलएड के छात्र छात्राओं ने उरई के कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम कार्यालय का घेराव करते हुए शासन से स्कॉलर दिलाये जाने की मांग की। छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन को देखते हुये जिलाधिकारी अपने कक्ष से बाहर आए और छात्रों की समस्याओं को सुनते हुये शासन तक बात पहुंचाने का आश्वासन दिया है।

जल्द से जल्द से स्कॉलर देने की मांग

जालौन के उरई स्थित बंशीधर महाविद्यालय, महावीर इंस्टिट्यूट ऑफ़ लर्निंग एंड एजुकेशन और घनाराम महाविद्यालय में डीएलएड और बीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे दर्जनों छात्र-छात्राएं उरई के कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने शासन द्वारा स्कॉलर न दिए जाने से नाराज होकर प्रदर्शन किया। साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करते हुए शासन से जल्द से जल्द खाते में स्कॉलर दिए जाने की मांग की है।

छात्रों की बात सुनतीं डीएम।
छात्रों की बात सुनतीं डीएम।

पूरी फीस देने में असमर्थ हैं अभिभावक

तीनों महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं मनीष कुमार पाल, रोहित कुमार, नवल किशोर, नितिन, मोहित, अंकितज़ नारायण तिवारीज़ आकाश सिंह ने बताया कि वह बीएलएड और डीएलएड का प्रशिक्षण ले रहे हैं और बुंदेलखंड विश्वविद्यालय से संबंध है। सभी लोग मध्यमवर्गीय व गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अभिभावकों की इतनी आय नहीं है कि वह पूरी फीस दे सकें, सभी छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति के आधार पर ही अध्ययन कर रहे हैं।

डीएम को ज्ञापन सौंपते छात्र।
डीएम को ज्ञापन सौंपते छात्र।

डीएम ने दिया आश्वासन

पिछली बार से किसी भी छात्र छात्रा की छात्रवृत्ति नहीं आई है, और बीएलएड में किसी भी छात्र छात्र छात्राओं की छात्रवृत्ति भी प्राप्त नहीं हुई है, जिस कारण उन्हें पढ़ाई में समस्या का सामना करना पड़ रहा है, स्कॉलर न आने से उन्हें अपनी पढ़ाई बंद करनी पड़ सकती है। इस प्रदर्शन को देखते हुए जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह डीएम कार्यालय से बाहर निकली और सभी छात्र छात्राओं की बात को सुनते हुए शासन तक इसे पहुंचाने का आश्वासन दिया।

कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करते छात्र।
कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करते छात्र।

जिलाधिकारी ने सभी छात्र छात्राओं को कहा कि वह शासन से सभी छात्र छात्राओं के लिए स्कॉलर की मांग करेगी, जिससे किसी भी विद्यार्थी को पढ़ाई में समस्या न हो, तब कहीं छात्र-छात्राओं ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया। इस प्रदर्शन के दौरान अनुभव, हर्षित, हिमांशु, पंकज, कुलदीप, अरविंद, गोपाल जी, आराध्य वर्मा, हर्षिता, यश कुमार, वीरेंद्र सिंह, विकास सिंह, दीपक कुमार, अमन तथा शिवदीपे मौजूद रहे।

प्रदर्शन करते हुए छात्र।
प्रदर्शन करते हुए छात्र।
खबरें और भी हैं...